Jul 2, 2009

मैं कुंवारी अलबेली-बाबू १९८५

हेमा मालिनी और राजेश खन्ना की जोड़ी को आपने कई
फिल्मों में देखा होगा। इस फ़िल्म में हेमा मालिनी की भूमिका
संक्षिप्त है। उस हिस्से में ये गाना भी है-डंक मार गयो दैया
हाय रे पापी ततैया ।

राजेश खन्ना और हेमा मालिनी ऐसे कलाकार हैं जो परदे
पर सीमित समय के लिए ही सही अगर दिखाई देते हैं तो
सोते हुए दर्शकों को भी जगा दिया करते हैं। हेमा मालिनी की
स्क्रीन प्रेजेंस भी जबरदस्त है चुम्बकीय प्रभाव वाली है।


गायक-किशोर कुमार, आशा भोंसले
संगीतकार-राजेश रोशन
गीतकार-मजरूह सुल्तानपुरी

गाने के बोल:

मैं कुंवारी अलबेली
जा रही थी कहीं अकेली
डंक मार गयो दिया
हाय रे पापी ततैया (२)

पहले दिल का खेल खेली
अब पुकारे कड़ी अकेली
डंक मार गयो दिया
हाय रे पापी ततैया

मैं कुंवारी अलबेली .......

तुझे गोरे रंग पे अभिमान था
चढ़ती जवानी पे कितना गुमान था

हमरा काजल, हमरा टीका
जियरा जाये कहे किसीका
डंक मार गयो दिया
हाय रे पापी ततैया

देखो कैसे जल रहा मेरा गोरा अंग रे
गोरी तेरे नखरे का ये भी नया रंग है

जब न पकडे तू ये बैयाँ
क्यूँ न बोलूं मोरे सैयां
डंक मार गयो दिया
हाय रे पापी ततैया

मैं कुंवारी अलबेली
जा रही थी कहीं अकेली
डंक मार गयो दिया
हाय रे पापी ततैया (२)
..............................
Main kunwari albeli-Babu 1985

Artists: Rajesh Khanna, Hema Malini

2 comments:

Billo Rani,  January 6, 2018 at 7:06 PM  

Tataiya Hits ??

Geetsangeet January 7, 2018 at 9:22 PM  

प्योर ततैया हिट तो वही है फिल्म जलमहल का गीत
'ततैया ने डंक मारा'. श्रेणी बनाने वाले अक्सर मुखड़े
में आने वाले शब्द की ही श्रेणियाँ बनाया करते हैं.
इसे हम 'कुंवारी', 'अलबेली', 'अकेली' हिट्स
जैसी श्रेणियों में भी गिन सकते हैं.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP