Aug 5, 2009

भैया मेरे राखी के बंधन को- छोटी बहन १९५९

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना - ये गीत शायद फिल्मों का
सबसे प्रसिद्ध राखी त्यौहार का गीत है। रेडियो पर ही ये रक्षा बंधन
के अवसर पर १०-१२ बार बज जाता है।

फ़िल्म छोटी बहन(१९५९) में इसको नंदा और बलराज साहनी पर
फिल्माया गया है। लता मंगेशकर ने इस गीत को गाया है ।
इस अमर गीत को लिखा है शैलेन्द्र ने जिन्होंने कमाल के गीत
दिए हैं हिन्दी फ़िल्म जगत को। संगीत है शंकर जयकिशन का ।



गाने के बोल:

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
भैया मेरे, छोटी बहन को न भुलाना

देखो ये नाता निभाना , निभाना

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
भैया मेरे, छोटी बहन को न भुलाना

भैया मेरे............

ये दिन ये त्यौहार खुशी का
पवन जैसे नीर नदी का
भाई के उजले माथे पे
बहन लगाये मंगल टीका

झूमे ये सावन सुहाना

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
भैया मेरे, छोटी बहन को न भुलाना

भैया मेरे............

बाँध के हमने रेशम डोरी
तुमसे वो उम्मीद है जोड़ी
नाज़ुक है जो साँस के जैसी
पर जीवन भर जाए न तोडी

जाने ये सारा ज़माना
भैया मेरे , भैया मेरे
राखी के बंधन को निभाना ......

शायद वो सावन भी आए
जो पहला सा रंग न लाये
बहन पराये देश बसी हो
अगर वो तुम तक पहुँच न पाए

याद का दीपक जलाना

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना
भैया मेरे, छोटी बहन को न भुलाना

भैया मेरे............
...............................................................
Bhaiye mere rakhi ke bandhan ko-Chhoti behan 1959

Artists: Balraj Sahni, Nanda

1 comments:

Geetsangeet July 15, 2017 at 7:51 PM  

यहाँ की पोस्ट पढ़ने के लिए और हौसलाफजाई के लिए धन्यवाद.
आपने रक्षा बंधन पर काफी ज्ञानवर्धक पोस्ट बनायीं है उसके लिए बधाई.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP