Jul 3, 2014

नये नये नैना-इशकज़ादे २०१२

फिल्म का नाम ध्यान से देखा तो पाया इसका नाम इश्कज़ादे न हो कर
इशकज़ादे है. लगता है सदियों से इस शब्द का प्रयोग नहीं हुआ था. नये
दौर के सिनेमा ने हमें कई शब्दों से परिचय करवा दिया है . अभी तक हम
शहज़ादे, साहबज़ादे किस्म के शब्दों के बारे में ही जानते थे. तेरा लाख लाख
शुक्रिया- हिंदी उर्दू और हिंगलिश सिनेमा, तूने हमें ज्ञानी बनाया .
आज आपको गीत सुनवा रहे हैं इस फिल्म से जिसे शलमली खोलगढे ने
गाया है. कौसर मुनीर का गीत है और अमित त्रिवेदी का संगीत है. संगीत
के क्षेत्र में कई लोगों को अवसर मिलना प्रारंभ हो गए हैं जो एक अच्छा
सूचक है. गूगल भाई के सौजन्य से पता चला कि फिल्म की नायिका का
नाम परिणीति चोपड़ा है. बैंक निवेशकर्ता बनते बनते फ़िल्मी नायिका बन
गयीं वे .

गीत अलसाए अंदाज़ में गाया गया है या गवाया गया है . अलसाए अंदाज़ में
गाने वालों में से एक अदनान सामी भी हैं.




गीत के बोल:

नए-नए नैना रे ढूंढे हैं
दर-बदर क्यूँ तुझे
नए-नए मंज़र ये तकते हैं
इस कदर क्यूँ मुझे
ज़रा-ज़रा फूलों पे झड़ने लगा दिल मेरा
ज़रा-ज़रा काँटों से लगने लगा दिल मेरा

मैं परेशां, परेशां, परेशां, परेशां
आतिशें वो कहाँ
मैं परेशां, परेशां, परेशां, परेशां
रंजिशें हैं धुंआ

बेबात खुद पे मरने लगी हूँ, मरने लगी हूँ
बेबाक आहें भरने लगी हूँ, भरने लगी हूँ
चाहत के छीटें हैं, खारे भी मीठे हैं
मैं क्या से क्या हो गयी
ज़रा-ज़रा फितरत बदलने लगा दिल मेरा
ज़रा-ज़रा किस्मत से लड़ने लगा दिल मेरा

मैं परेशां...
---------------------------------------------------------
Naye naye naina-Ishaqzaade 2012

Artist: Parnineeti Chopra

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP