Oct 5, 2015

मुझे इश्क है तुझी से-उम्मीद १९७१

अगर रफ़ी ने एक से एक बढ़ कर रोमांटिक गीत गाये तो
संगीतकारों ने भी उनसे एक से एक गीत गवाए. लगभग
सभी संगीतकारों ने जिनके साथ रफ़ी ने काम किया, उन्हें
रोमांटिक धुनें अवश्य दीं. संगीतकार रवि ने भी उनसे कई
रंगों वाले गीत गवाए हैं जिनमें से कई सुपर हिट हैं और
आज भी सुने जाते हैं.

फिल्म उम्मीद से सुनते हैं आज एक रोमांटिक गीत जिसे
लिखा है शकील बदायूंनी ने. यह गीत भी ख़ासा लोकप्रिय
है और इसे आपने एक से ज्यादा बार सुन लिया होगा. इसे
फिल्माया गया है जॉय मुखर्जी और नंदा पर. फिल्म का
निर्देशन नितिन बोस ने किया था.

`

गीत के बोल:

मुझे इश्क है तुझी से
मेरी जान-ए-जिंदगानी
तेरे पास मेरा दिल है
मेरे प्यार की निशानी

मेरी ज़िन्दगी में तू है
मेरे पास क्या कमी है
जिसे ग़म नहीं खिज़ा का
वो बहार तूने दी है
मेरे हाल पर हुई है
तेरी ख़ास महरबानी
तेरे पास मेरा दिल है
मेरे प्यार की निशानी

तेरे हुस्न ने दिखाई
मुझे बेखुदी की राहें
ये हसीन लब नशीले
ये झुकी झुकी निगाहें
तेरी ज़ुल्फ़ से उठी है
ये घटाओं की जवानी
तेरे पास मेरा दिल है
मेरे प्यार की निशानी

मुझे इश्क है तुझी से
मेरी जान-ए-जिंदगानी
तेरे पास मेरा दिल है
मेरे प्यार की निशानी
..................................................................
Mujhe ishq hai tujhi se-Ummeed 1971

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP