Dec 1, 2015

सपने में आ के लूट गया-जुल्मी १९९९

कुछ फ़िल्में ऐसी भी हैं फिल्म जगत की जिनमें एक से
ज्यादा संगीतकारों के गीत हैं. नयी फिल्मों में तो ये
चलन ही हो गया है छींक किसी की, खांसी किसी की.

हम आज आपको सुनवायेंगे एक ऐसा गीत जो तैयार
किया आर डी बर्मन ने मगर ये रिलीज़ हुआ उनके
अवसान के ५ साल बाद फिल्म जुल्मी में. फिल्म के
क्रेडिट्स में उनका नाम नहीं है मगर गीतकार गुलशन
बावरा अनुसार ये गीत पंचम का तैयार किया हुआ है.
फिल्म के बाकी गीत तैयार किये हैं दिलीप-समीर सेन
की जोड़ी ने.

राहुल देव बर्मन के कई गीत ऐसे हैं जो रिलीज़ नहीं हो
पाए और कई ऐसी फ़िल्में हैं जो बनते बनते डब्बे में
बंद हो गयीं या बनने के बाद रिलीज़ नहीं हुयीं. लिबास
एक ऐसी फिल्म है गुलज़ार की जो रिलीज़ नहीं हो पाई.
कुछ खुशकिस्मतों को ये फिल्म फेस्टिवल में देखने को
मिल गयी. इसका संगीत अलबत्ता रिलीज़ हो गया था
सन १९९३ में. ऐसी आधी अधूरी कई गाथाएं छुपी हुई
हैं बम्बैया फिल्म उद्योग में.

प्रस्तुत गीत आशा भोंसले ने गाया है और गीत के वीडियो
में गाना कम संवाद ज्यादा हैं. निर्देशक कुक्कू कोहली इसके
पहले अक्षय कुमार के साथ फिल्म सुहाग(१९९४) कर चुके
हैं. सुहाग में अजय देवगन भी हैं.



गीत के बोल:

सपने में आ के लूट गया,
सपने में आ के लूट गया,
हाय क्या क्या मेरा टूट गया,
आँचल मेरा खींच लिया
कस के बाहों में मुझे भींच लिया
क्या क्या मेरा टूट गया,

सपने में आ के लूट गया
आँचल मेरा खींच लिया
कस के बाहों में मुझे भींच लिया
क्या क्या मेरा टूट गया,
सपने में आ के लूट गया

चोरी उसपे सीना जोरी
कुछ ऐसा मेरा हाल किया
मैं सारी बात कहूँ कैसे
उसने जो किया कमाल किया
शीशा देख शरमाऊँ मैं
अपने आप से घबराऊँ मैं
आँचल मेरा खींच लिया
कस के बाहों में मुझे भींच लिया
क्या क्या मेरा टूट गया,
सपने में आ के लूट गया

मेरी नींद खुल गयी जल्दी क्यूँ
अफ़सोस तो बस इस बात का है
फिर आज बुलाऊंगी सपने में
ये किस्सा पिछली रात का है
अब किस बात का रोना है जी
ये तो इक दिन होना है जी
आँचल मेरा खींच लिया
कस के बाहों में मुझे भींच लिया
क्या क्या मेरा टूट गया,
सपने में आ के लूट गया
आँचल मेरा खींच लिया
कस के बाहों में मुझे भींच लिया
क्या क्या मेरा टूट गया,
सपने में आ के लूट गया
....................................................................
Sapne mein aa ke loot gaya-Zulmi 1999

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP