Apr 22, 2017

धरती मेरी माता-गीत गाता चल १९७५

आज अर्थ डे है अर्थात धरती दिवस. इस अवसर पर सुनते
हैं फिल्म गीत गाता चल से जसपाल सिंह का गाया एक गीत.
बोल और संगीत दोनों रवींद्र जैन के हैं.

सचिन और सारिका अभिनीत इस फिल्म के गीत काफी
लोकप्रिय हैं और आज भी सुनाई देते हैं. सचिन का पूरा
नाम सचिन पिलगांवकर है और सारिका का पूरा नाम
सारिका ठाकुर है. कमाल हासन से शादी के बाद उनका
उपनाम अवश्य ही बदला होगा.



गीत के बोल:

धरती मेरी माता पिता आसमान
हो धरती मेरी माता पिता आसमान
मुझको तो अपना सा लागे सारा जहान
धरती मेरी माता पिता आसमान

ऊंचे ऊंचे पर्वतों की बादलों से होड
ऊंचे ऊंचे पर्वतों की बादलों से होड
नदिया बहे रे सारे बंधनों को तोड़
फूलों की हंसी में बसी है मेरी जान
मुझको तो अपना सा लागे सारा जहान
धरती मेरी माता पिता आसमान

यूँ तो मेरी अंखियों ने देखे कई रंग
यूँ तो मेरी अंखियों ने देखे कई रंग
मन को ना बाँधा मैंने किसी के भी संग
जल के ऊपर तैरू मैं हंस के समान
मुझको तो अपना सा लागे सारा जहान
धरती मेरी माता पिता आसमान
मुझको तो अपना सा लागे सारा जहान
धरती मेरी माता पिता आसमान
.........................................................
Dharti meri mata pita aasman-Geet gaata chal 1975

Artist: Sachin

1 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP