Nov 12, 2017

हाय रे हाय रे रब्बा-जींस १९९८

फिल्म के नाम से हमें क्या लेना, कहानी समझ आना
चाहिए बस. ये फिल्म मूल तमिल में है जिसको बाद में
हिंदी में डब किया गया. किसी समय मुझे लगता था डब
शब्द डब्बे से बना है.

आइये एक गीत सुनें फिल्म जींस से. फिल्म के नाम के
साथ ही जींस से बने कपड़े याद आ जाते हैं.

गीत लिखा है जावेद अख्तर ने और रहमान की धुन पर
इसे गाया है उदित नारायण और कविता कृष्णमूर्ति ने.



गीत के बोल:

मेरी हो ना कहा तो हूँ ना
तो फिर से कहो ना
मधुमिता मधुमिता मधुमिता
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा

हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
जीता जागता ताजमहल मेरा है ना
हँसता बोलता है जो कमाल मेरा है ना
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
पूरे चाँद सी जिसकी शकल मेरी है ना
वो जो है एक पूरी ग़ज़ल मेरी है ना

तू जो पिघले लहज़े में बोले
छू लूं तेरे होंठों के शोले
प्यार पा के गीत गा के
कहूँ दिल में जो हैं बातें प्यार की
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
जीता-जागता ताजमहल मेरा है ना
हँसता-बोलता है जो कँवल मेरा है ना

आओ नई दुनिया में घूमें आओ नई दुनिया देखें
परबत परबत देखें दोनों और दरिया-दरिया देखें
हम यूँ रहें इस प्यार में
लैला मजनू अपने ही जैसा कहें हमें
वजह न पूछो बस इतना मानो के दिल से ऐसे ख़याल को
निकाल दो निकाल दो
न ये ज़माना कहे दिवाना मेरी सुनो अपने हाल को
सम्भाल लो सम्भाल लो
क्यूँ सम्भालें हम दिल को पायेंगे हम मन्ज़िल को
क्यूँ ऐ सनम ऐसे डरें क्यूँ
वो करें के जो दिल ही ना माने

हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा

महकी हवायें पास जो आयें कानों में गायें आई लव यू
पेड़ों के पंछी गीत सुनायें और ये जतायें आई लव यू
जब ये कहा तुमने सनम
हर जनम मैंने सपना जो देखा तो पूरा हुआ
ये फूलों की है आरजू
के बालों में सजा ले तू इसीलिये तो हैं खिले
ये मोतियों की बारिशें लिये हुये हैं ख़्वाहिशें
के चूम लें जो तू मिले
दिल की धड़कन थम जाये साँस भी चाहे ना आये
फिर भी जियूं पर जानें क्यूं
तुम बिन जिया नही जाये

हाय रे हाय रे हाय रब्बा
जीता जागता ताजमहल मेरा है ना
हँसता बोलता है जो कँवल मेरा है ना
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
पूरे चाँद सी जिसकी शकल तेरी है ना
वो जो है एक पूरी ग़ज़ल तेरी है ना
तू जो पिघले लहज़े में बोले छू लूँ तेरे होंठों के शोले
प्यार जो मचले इस दिल में रंग आ जाये महफ़िल में
प्यार पा के गीत गा के कहूँ दिल में जो हैं बातें प्यार की
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
हाय रे हाय रे हाय रब्बा
...........................................................
Haaye re haaye re rabba-Jeans 1998

Artists: Prashant, Aishwarya Rai

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP