September 3, 2016

होँठों पे तेरा नाम-फैशन १९५७

श्याम को याद करने वाला एक गीत सुनते हैं आज फिल्म फैशन
से. भारत व्यास का लिखा गीत गीत गा रहे हैं लता मंगेशकर और
हेमंत कुमार.

फिल्म फैशन सन १९५७ की फिल्म है जिसमें प्रदीप कुमार के साथ
माला सिन्हा प्रमुख कलाकार हैं. फिल्म में मनोज कुमार, सुन्दर,
जबीं जलील, जगदीश सेठी और लीला मिश्रा जैसे अन्य कलाकार
भी हैं.

कुलदीप पिक्चर्स के लिए इसका निर्देशन लेखराज भाखरी ने किया था.
लेखराज भाकरी के निर्देशन वाली फिल्मों पर गौर करें तो आप पाएंगे
शुरू की दो फिल्मों में हंसराज बहल का संगीत उसके बाद हर नयी
फिल्म में नया संगीतकार. ये सिलसिला फिल्म पंचायत तक चला
उसके बाद फिर से उन्होंने फिल्म सहारा(१९५८) के लिए हेमंत कुमार
के संगीत का फिर से सहारा लिया.



गीत के बोल:

होँठों पे तेरा नाम तू ही तो है मेरा श्याम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना
होँठों पे तेरा नाम तू ही तो है मेरा श्याम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना
होँठों पे तेरा नाम

जीवन अपना तुम संग बाँधा
जीवन अपना तुम संग बाँधा
तू मेरा मोहन मैं तेरी राधा
चरणों में तेरे पिया मेरे हैं चारो धाम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना

होँठों पे तेरा नाम तू ही तो है मेरा श्याम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना
होँठों पे तेरा नाम

ओ ओ ओ ओ ओ ओ ओ ओ
द्वार तिहारे आया तेरा पुजारी
द्वार तिहारे आया तेरा पुजारी
दरस का प्यासा प्रेम भिखारी
तुम ही बसे हो मेरे नैनों में सुबह शाम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना

होँठों पे तेरा नाम तू ही तो है मेरा श्याम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना
होँठों पे तेरा नाम तू ही तो है मेरा श्याम
तेरे सिवा मेरा कोई और ना
...................................................................
Honthon pet era naam-Fashion 1957

Artists:Pradeep Kumar, Mala Sinha,

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2016. Powered by Blogger

Back to TOP