September 9, 2016

जिंदगी हसीन है-अधिकार १९५४

आइये सुनें सन १९५४ की फिल्म अधिकार से एक मधुर गीत
आशा भोंसले की आवाज़ में. रजा मेहँदी अली खान के लिखे
गीत की धुन बनाई है अविनाश व्यास ने.

फिल्म अधिकार किशोर कुमार भक्त बहुत पसंद करते हैं. इस
फिल्म में अविनाश व्यास का संगीत है और किशोर कुमार के 
भक्त संगीत पर बात ज्यादा नहीं किया करते हैं. अगर फिल्म
में एस डी बर्मन का संगीत होता तो खूब चर्चे होते फिल्म के
गानों के.

अविनाश व्यास कभी सुर्ख़ियों में बने संगीतकार नहीं रहे. वे
निरंतर अपना काम करते रहे, अच्छी धुनें बनाते रहे और जो
सॉफ्ट संगीत पसंद करता है उसे व्यास के संगीत की कद्र है.
गीत उषा किरण और किशोर कुमार पर फिल्माया गया है. 



गीत के बोल:

जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है
जिंदगी से प्यार कर
मैं हूँ तेरी जिंदगी
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है
जिंदगी से प्यार कर
मैं हूँ तेरी जिंदगी
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

कितनी हसीं है देख ले उजड़े चमन की ये कली
कितनी हसीं है देख ले उजड़े चमन की ये कली
मेरे चमन में आ घुली तेरे चमन के ये कली
चाहती हूँ मैं इसे तू भी इसको प्यार कर
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है
जिंदगी से प्यार कर मैं हूँ तेरी जिंदगी
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

तू तो मेरे साजन की एक छोटी सी तस्वीर है
तू आँखों की रौशनी तू मेरी तकदीर है
प्रीत मेरी बार बार कहती है पुकार कर
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है
जिंदगी से प्यार कर मैं हूँ तेरी जिंदगी
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर

मैंने तुम्हारे प्यार को आज आजमा लिया
हँसते एक राज़ को सीने में छिपा लिया
तुम ना गले लगा सके मैंने गले लगा लिया
तुम ना गले लगा सके मैंने गले लगा लिया
मेरी जीत हो गयी आज तुमसे हार कर
मुझपे ऐतबार कर मुझपे ऐतबार कर

जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है
जिंदगी से प्यार कर मैं हूँ तेरी जिंदगी
मुझपे ऐतबार कर
मुझपे ऐतबार कर
जिंदगी हसीन है ये जिंदगी हसीन है.
…………………………………………………………
Zindagi haseen hai-Adhikar 1954

Artists: Kishore, Kumar, Usha Kiran

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2016. Powered by Blogger

Back to TOP