October 14, 2016

ए सनम जिसने तुझे चाँद सी सूरत-दीवाना १९६७

पिछले पोस्ट में आपने रफ़ी का गाया एक रोमांटिक गीत
सुना अब सुनते हैं मुकेश की आवाज़ में एक लोकप्रिय
रोमांटिक गीत फिल्म दीवाना से. ये सन १९६७ की दीवाना
फिल्म है. पहले आपको सन १९५२ और सन १९९२ वाली
फिल्मों से गीत सुनवाए थे.

पसंद अपनी अपनी ख्याल अपना अपना इस थ्योरी के
चलते सबको अलग अलग गायकों के गाने पसंद होते हैं.
आम तौर पर जिस गीत को आसानी से गुनगुनाया जा
सके और जिसकी धुन थोड़ी कैची सी हो उसे जनता ज्यादा
पसंद करती है.



गीत के बोल:

ए सनम जिसने तुझे चाँद सी सूरत दी है
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है
ए सनम जिसने तुझे चाँद सी सूरत दी है
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है

मैं गुज़रता ही गया तेरी हसीन राहों से
एक तेरे नाम ने क्या क्या मुझे हिम्मत दी है
मेरे दिल को भी ज़रा देख कहा तक हूँ मैं
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है

ए सनम जिसने तुझे चाँद सी सूरत दी है
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है

तू अगर चाहे तो दुनिया को नचा दे जालिम
चाल भी है तुझे मालिक ने कयामत दी है
मैं अगर चाहूँ तो पत्थर को बना दूं पानी
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है

ए सनम जिसने तुझे चाँद सी सूरत दी है
उसी मालिक ने मुझे भी तो मोहब्बत दी है
...................................................................
Ae sanam jisne tujhe chand si-Diwana 1967

Artists: Raj Kapoor, Saira Bano

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2016. Powered by Blogger

Back to TOP