May 12, 2015

कौन है जो सपनों में आया-१९६८

आपको एक रोमांटिक गीत सुनवाते हैं जिसने अपने समय
में प्रसिद्धि के झंडे गाडे थे. हसरत जयपुरी के बोल और
शंकर जयकिशन के संगीत से सजे इस गीत तो रफ़ी ने गाया
है. सन १९६८ की फिल्म है झुक गया आसमान और इसके
सभी गीत काफी बजे हैं. ‘ओ प्रिया’ के शब्द इसे कुछ विशेष
बना देते हैं.

गीत जुबली कुमार पर फिल्माया गया है. उन्हें जुबली कुमार
कहने की वजह है-उन्होंने २५ सिल्वर जुबली हिट फ़िल्में दी
हैं.





गीत के बोल:


कौन है जो सपनों में आया
कौन है जो दिल में समाया
लो झुक गया आसमां भी
इश्क़ मेरा रंग लाया
ओ प्रिया...

ज़िन्दगी के हर इक मोड़ पे मैं
गीत गाता चला जा रहा हूँ
बेखुदी का ये आलम न पूछो
मंजिलों से बढ़ा जा रहा हूँ

कौन है जो दिल में समाया
लो झुक गया आसमां भी
इश्क़ मेरा रंग लाया
ओ प्रिया

सज गई आज सारी दिशाएं
खुल गईं आज जन्नत की राहें
हुस्न जबसे मेरा हो गया है
मुझपे पड़ती हैं सबकी निगाहें
कौन है जो दिल में समाया
लो झुक गया आसमां भी
इश्क़ मेरा रंग लाया
ओ प्रिया

जिस्म को मौत आती है लेकिन
रूह को मौत आती नहीं है
इश्क़ रौशन है, रौशन रहेगा
रौशनी इसकी जाती नहीं है

कौन है जो दिल में समाया
लो झुक गया आसमां भी
इश्क़ मेरा रंग लाया
ओ प्रिया
....................................................................
Kaun hai jo sapnon mein aaya-Jhuk gaya aasman 1968

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP