Jul 2, 2015

आये हम बाराती बारात ले के आये-जिगर १९९२

बाराती बारह हाथी(नखरे और फरमाइशें) तो लायेंगे नहीं,
बारात ही लायेंगे आखिर. प्रस्तुत है फिल्म जिगर से एक
गीत कविता कृष्णमूर्ति और कुमार सानू का गाया हुआ.

फिल्म जिगर के गाने उस समय युवा वर्ग को बेहद पसंद
आये थे.उस समय का युवा वर्ग आज अधेड़ हो चुका है और
अभी भी इस फिल्म के गीत सुनता है.

ब्लॉग पर ब्लॉग का लिखने वाला अपनी पसंद के गीत थोपता
जाता है. कभी कभार पढ़ने वालों की पसंद मेल खा जाती है
संयोग से या तुक्के से. इसके अलावा एक पहलू और भी
है-वो ये-पाठक ब्लॉग पर क्या ढूंढते ढूंढते आया इसका ध्यान
अवश्य रखना पढता है.

इसी के चलते आपको कई बार अप्रत्याशित रूप से कुछ अटपटे
से लगने वाले गीत भी यहाँ मिल जाया करते हैं. सबकी पसंद
का ख्याल रखना पढता है आज इस ब्लॉग की औसत पाठक
संख्या १००० के आस पास पहुंची है वो आप सब के प्रेम स्नेह
की वजह से. इसमें सभी आयु वर्ग के संगीत प्रेमी शामिल हैं.

प्रस्तुत गीत अजय देवगन और करिश्मा कपूर पर फिल्माया
गया है. समीर के लिखे गीत की धुन बनायीं है चित्रगुप्त पुत्रों
आनंद और मिलिंद ने.



गीत के बोल:

आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती बारात ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के

आये हम बाराती
आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती बारात ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के

आये हो दुल्हन लेने
आये हो दुल्हन लेने  दुल्हन को ले के जाओ
मानो मेरा कहना तुम मुझसे न टकराओ
तुम मुझसे न टकराओ

हाँ, आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती

छुप के न देख ऐसे खुल के दीदार कर ले
शर्माना छोड़ भी दे आ मुझसे प्यार कर ले
छुप के न देख ऐसे खुल के दीदार कर ले

नफरत के तीर सारे सीने के पार कर दूं
कर लेगा क्या मेरा मैं जो इंकार कर दूं
नफरत के तीर सारे सीने के पार कर दूं

ज़रा पास आने दे नज़रें मिलाने दे,
मिलने दे हाथों में हाथ ले के

आये हम बाराती
हाँ, आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती

काहे मुझको बताये इतनी तू होशियारी
पकडे क्यूँ हाथ मेरा लड़की हूँ मैं कंवारी
काहे मुझको बताये इतनी तू होशियारी

मेरे बेचैन दिल का समझे न तू इशारा
गोरी तेरे लिए ही अब तक हूँ मैं कंवारा
इसके बेचैन दिल का समझे न तू इशारा

तेरे पास आऊँगी अपना बनाऊँगी
जा अपने घर ये खयालात ले के
आये हम बाराती
आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती बारात ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के
जायेंगे तुझे भी अपने साथ ले के

आये हो दुल्हन लेने
आये हो दुल्हन लेने  दुल्हन को ले के जाओ
मानो मेरा कहना तुम मुझसे न टकराओ
तुम मुझसे न टकराओ

चूड़ी पहना दूं मैं पुलिस बुला दूं
चुनरी मंगवा दूं अंदर करवा दूं 
जोड़ा सिल्वा दूं लाठी दिलवा दूं
तेरी मांग सजा दूं तुझको पिटवा दूं
बाहों में झूमूंगा गालों को चूमूंगा
बाहों में झूमूंगा गालों को चूमूंगा
चलूँगा तुझे मैं हवालात ले के

आये हम बाराती
आये हम बाराती बारात ले के
आये हम बाराती
...................................................................
Aaye ham barati baraat le ke Aaye-Jigar  1992

Artists: Ajay Devgan, Karishma Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP