Jan 15, 2017

जनम जनम का साथ है-तुमसे अच्छा कौन है १९६९

शम्मी कपूर भी उन खुशकिस्मत नायकों में से एक हैं जिन्हें
ढेर सारी अभिनेत्रियों के साथ काम करने का मौका मिला.
लंबे पूरे कद के शम्मी दिखने दिखाने में भी किसी विलायती
हीरो माफिक दिखाई देते. सेहत भी उनकी बुलंद थी, बावजूद
उसके कई छरहरे नायकों से ज्यादा वे फुर्तीले दिखाई देते
फिल्मों में. अपने समय में वे युवा पीढ़ी में काफी लोकप्रिय
थे. आज की युवा पीढ़ी में से भी उनके कई चाहने वाले
आपको मिल सकते हैं.

उनके साथ काम करने वाली सुन्दर अभिनेत्रियों में से एक
हैं बबीता. बबीता हँसते समय काफी खूबसूरत दिखलाई देतीं.
अभिनय के मामले में वे अपनी समकालीनों से काफी पीछे
थीं मगर कई फिल्मों में उन्हें काम करने का मौका मिला.
उनकी ही चचेरी बहन साधना को सुंदरता और अभिनय दोनों
ही ईश्वर से एक्स्ट्रा मात्रा में मिले थे. साधना की आवाज़ भी
मधुर थी.

सुनते हैं फिल्म तुमसे अच्छा कौन है से एक गीत रफ़ी का
गाया हुआ. फिल्म का सबसे उल्लेखनीय गीत यही है. इसे
भी हसरत जयपुरी ने लिखा है.




गीत के बोल:

जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये
जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये
जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये

प्यार अमर है दुनिया में प्यार कभी नहीं मरता है
प्यार अमर है दुनिया में प्यार कभी नहीं मरता है
मौत बदन को आती है रूह का जलवा रहता है

जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये

ओ शहज़ादी सपनों की इतनी तू हैरान ना हो
ओ शहज़ादी सपनों की इतनी तू हैरान ना हो
मैं भी तेरा सपना हूँ जान मुझे अंजान ना हो

जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये

तू मंज़िल मैं राही हूँ इक दिन तुझको पाऊँगा
तू मंज़िल मैं राही हूँ इक दिन तुझको पाऊँगा
कौन मुझे अब रोकेगा हरदम यूँ ही आऊँगा

जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये
जनम जनम का साथ है निभाने को
सौ सौ बार मैने जनम लिये
.............................................................
Janam janam ka sath hai-Tumse achchha kaun hai 1969

Artists: Shammi Kapoor, Babita

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP