Apr 26, 2017

लव इन टोक्यो-लव इन टोक्यो १९६६

फिल्म लव इन टोक्यो का शीर्षक गीत सुनते हैं.
सामान्य ज्ञान के ज्ञान कैसे बढ़ाया जाता है उसका
एक नमूना है गीत में. शायद इसी से प्रेरित हो कर
जनता बंगलादेश-ढाका, बर्मा-रंगून रटती सुनाई देती
है.

हसरत जयपुरी का लिखा गीत है जिसे रफ़ी गा रहे
हैं शंकर जयकिशन के संगीत निर्देशन पर.



गीत के बोल:

जापान  लव इन टोक्यो
जापान  लव इन टोक्यो
ले गई दिल गुड़िया जापान की
ले गई दिल गुड़िया जापान की
पागल मुझे कर दिया
पागल मुझे कर दिया
ले गई दिल गुड़िया जापान की
ले गई दिल गुड़िया जापान की
पागल मुझे कर दिया
पागल मुझे कर दिया
जापान  लव इन टोक्यो

ये तो शहर मस्ताना 
जिसका अन्दाज़ माशूक़ाना
देता है प्यार का पैमाना 
करता है सबको दीवाना
ये तो शहर मस्ताना 
जिसका अन्दाज़ माशूक़ाना
देता है प्यार का पैमाना 
करता है सबको दीवाना

ले गई दिल गुड़िया जापान की
ले गई दिल गुड़िया जापान की
पागल मुझे कर दिया
पागल मुझे कर दिया
जापान  लव इन टोक्यो

देखो वो गोरी-गोरी राहें 
हमको इशारों से बुलाएँ
कितनी रंगीन हैं फ़िज़ाएँ 
जापानी परियां मुस्कुराएं
देखो वो गोरी-गोरी राहें 
हमको इशारों से बुलाएँ
कितनी रंगीन हैं फ़िज़ाएँ 
जापानी परियां मुस्कुराएं

ले गई दिल गुड़िया जापान की
ले गई दिल गुड़िया जापान की
पागल मुझे कर दिया
पागल मुझे कर दिया
जापान  लव इन टोक्यो

नाचे हर मोड़ पे जवानी 
कहती है प्यार की कहानी
आई वो कैबरे की रानी 
जिसकी अदा में ज़िन्दगानी
नाचे हर मोड़ पे जवानी 
कहती है प्यार की कहानी
आई वो कैबरे की रानी 
जिसकी अदा में ज़िन्दगानी

ले गई दिल गुड़िया जापान की
ले गई दिल गुड़िया जापान की
पागल मुझे कर दिया
पागल मुझे कर दिया
जापान  लव इन टोक्यो
………………………………………………………..
Le gayi dil gudiya-Lovein Tokyo 1966

Artists: Asha Parekh, Joy Mukherji

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP