May 27, 2016

आ जा सनम मेरी जान चली-खिलाफ १९९१

कुछ गीत पोपुलर होते हैं तो कुछ गीत समय से परे के स्टेटस
को प्राप्त करते हैं. एक गीत है फिल्म खिलाफ का जो बेहद
लोकप्रिय हुआ अपने समय में और लगभग पूरे ९० के दशक
में बजता मिला-सुखविंदर का गाया हुआ प्रस्तुत गीत.

गीत आनंद बक्षी ने लिखा है और इसकी धुन बनाई है संगीतकार
जोड़ी-लक्ष्मी प्यारे ने. फिल्म में चंकी पांडे और माधुरी दीक्षित
प्रमुख कलाकार हैं. फिल्म का निर्देशन राजीव नागपाल ने किया
है. गौरतलब है गीत में पंक्तियाँ छोटी छोटी हैं इसलिए धुन और
गायकी उभारी गयी हैं. काफी उथल पुथल होती है इस गीत
में और आत्मा की पुकार पे नायिका दौडी चली जाती है लग्न
मंडप छोड़ के, विद्रोह कर के, अस्पताल में भारती नायक को
देखने. उसके पहुँचते ही नायक को आश्चर्यजनक रूप से होश
आ जाता है.



गीत के बोल:

आ जा सनम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली
आ जा सनम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली

आ जा सनम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली
आ जा सनम आ जा सनम
आ जा आ जा आ जा

तूने मेरा दिल तोड़ दिया
मुझको अकेला छोड़ दिया
ले के ये गम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली
आ जा सनम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली

दर्द अ दरिया गहरा हुआ
तेरे लिए ही ठहरा हुआ
होंठों पे गम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली
आ जा सनम आ जा सनम
आ जा आ जा आ जा

वादा वफ़ा कर जाऊँगा मैं
देर न कर मर जाऊँगा मैं
वक्त है कम मेरी जान चली
तेरी कसम मेरी जान चली
आ जा सनम आ जा सनम
आ जा आ जा आ जा
.................................................................
Aa ja sanam meri jaan chali-Khilaf 1991

Artists: Madhuri Dixit, Chunkey Pandey

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP