Mar 27, 2017

सूरज हुआ मद्धम-कभी खुशी कभी गम २००१

सन २००१ में रिलीज़ हुई फिल्मों के जो गीत चर्चित हुए उनमें
से एक है फिल्म कभी खुशी कभी गम का गीत. इसे युवा जनता
कभी बबल गम कभी च्युइंग गम चबा चबा के गुनगुनाया करती
थी. आज भी इस गीत को सुना जा सकता है. सोनू निगम उस
समय के उभरते गायक थे. इस गीत की लोकप्रियता से उन्हें
अवश्य ही फायदा हुआ होगा. ये एक युगल गीत है जिसमें उनके
साथ अलका याग्निक की आवाज़ है.

अनिल पांडे साहब इसके गीतकार हैं और सन्देश शांडिल्य ने धुन
बनाई है. फिल्म में शायद तीन संगीतकारों की सेवाएं ली गयी थीं.
समय के हिसाब से एक अच्छा रोमांटिक गीत है और इस गीत का
फिल्मांकन भी बढ़िया है.



गीत के बोल:

सूरज हुआ मद्धम चाँद जलने लगा
आसमां ये हाय क्यूँ पिघलने लगा
सूरज हुआ मद्धम चाँद जलने लगा
आसमां ये हाय क्यूँ पिघलने लगा
मैं ठहरा रहा ज़मीं चलने लगी
धड़का ये दिल साँस थमने लगी
ओ क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है
सजना क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है

हो ओ ओ आ आ आ आ आ
सूरज हुआ मद्धम चांद जलने लगा
आसमां ये हाय क्यूँ पिघलने लगा
मैं ठहरी रही ज़मीं चलने लगी
धड़का ये दिल साँस थमने लगी
हाँ क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है
सजना क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है

है खूबसूरत ये पल सब कुछ रहा है बदल
सपने हकीकत में जो ढल रहे हैं
क्या सदियों से पुराना है रिश्ता ये हमारा
के जिस तरह तुम से हम मिल रहे हैं
यूँ ही रहे हरदम प्यार का मौसम
यूँ ही मिलो हम से तुम जनम जनम
हूँ हूँ मैं ठहरा रहा ज़मीं चलने लगी
धड़का ये दिल साँस थमने लगी
हाँ क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है
सजना क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है

तेरे ही रंग से यूँ मैं तो रंगी हूँ सनम
पा के तुझे खुद से ही खो रही हूँ सनम
ओ माहिया वे
तेरे इश्क़ में हाँ डूब के पार मैं हो रही हूँ सनम
सागर हुआ प्यासा रात जगने लगी
शोलों के दिल में भी आग जलने लगी

मैं ठहरी रही ज़मीं चलने लगी
धड़का ये दिल साँस थमने लगी
हाँ क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है
सजना क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है

सूरज हुआ मद्धम चाँद जलने लगा
आसमां ये हाय क्यूँ पिघलने लगा
सजना क्या ये मेरा पहला पहला प्यार है
…………………………………………………….
Suraj hua maddham-Kabhi khushi kabhi gham 2001

Artists: Kajol, Shah Rukh Khan

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP