Sep 25, 2009

मैं निकला गड्डी लेके-ग़दर २००१

उदित नारायण का सबसे लोकप्रिय गाना है -पापा कहते हैं बड़ा नाम
करेगा- जो कि फ़िल्म 'क़यामत से क़यामत' से है ऐसा माना जाता है।
मैंने भी मान लिया है, लेकिन जिस गाने ने ज्यादा हंगामा मचाया
और जिसकी बिक्री ज्यादा हुई वो है फ़िल्म ग़दर का तेज़ गति वाला
"मैं निकला गड्डी लेके " ये गाना सनी देओल पर फिल्माया गया है
गाने की सिचुएशन ऐसी है- लड़कियों के कॉलेज में सालाना जलसा है
और फ़िल्म के नायक जो कि गाँव का भोला भाला युवक है, को गाने के
लिए बुलाया गया है। इस गाने की धुन बनाई है उत्तम सिंह ने। आनंद उठायें
एक तेज़ धुन पर बने गाने का। गीत लिखा है पारस पत्थर छुआ कर
गीत लिखने वाले आनंद बक्षी ने.



गाने के बोल :

मैं निकला ओ गड्डी लेके
ओ रस्ते पर, ओ सड़क में
एक मोड़ आया,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

रब जाने कब गुज़रा अमृतसर
ओ कब जाने लाहौर आया ,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

एक मोड़ आया,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

उस मोड़ पे वो मुटि यार मिली
जट जमला पागल हो गया
उसकी जुल्फों की छांव में
मैं बिस्तर ड़ाल के सो गया

ओ जब जागा , मैं भागा
ओ सब फाटक, सब सिग्नल
मैं तोड़ आया
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

ओ एक मोड़ आया,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

बस एक नज़र उसको देखा
बस एक नज़र उसको देखा
दिल में उसकी तस्वीर लगी
क्या नाम था उसका रब जाने
मुझको रांझे के हीर लगी
ओ मैंने देखा सपना
संग उसके नाम अपना
मैं जोड़ आया
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

ओ एक मोड़ आया,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

ओ शर्मा के वो यूँ सिमट गई
जैसे वो नींद से जाग गई
मैं कहा गल सुन ओ कुडिये
वो डर के पीछे भाग गई

वो समझी, ओ घर उसके
चोरी से, ओ चुपके से
कोई चोर आया
मैं उत्थे दिल छोड़ आया

ओ एक मोड़ आया,
मैं उत्थे दिल छोड़ आया
.....................................................
Main nikla gaddi le ke-Gadar 2001

Artists: Sunny Deol, Amisha Patel

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP