Oct 6, 2009

दिल है छोटा सा-रोजा १९९३

'दिल है छोटा सा छोटी सी आशा'। गीत सुनने में बहुत सुकून और
आनंद देता है। ए आर रहमान पहला प्रसिद्ध गीत जिसको
बच्चों, बड़ों, सभी ने समान रूप से सराहा। मैं ऑडियो की
बात कर रहा हूँ ;) । इस फ़िल्म में अरविन्द स्वामी हीरो हैं
और मधु हिरोइन हैं। ये गाना मधु पे फिल्माया गया है।
गाया है मिन्मिनी ने, जिनका नाम इस गाने के पहले शायद ही
हिन्दी फ़िल्म संगीत प्रेमियों ने सुना हो। ए आर रहमान ने
बहुत से गायक गायिकाओं से गीत गवाए हैं जिनका जिक्र
आगे होता रहेगा । आवाज़ नई और आकर्षित करने वाली थी
जिसको अंग्रेज़ी में कहते हैं-फ्रेश वाइस।
शायद इसी कारण से गाना पसंद किया गया। चोटी में दुनिया
बांधने की अभिलाषा पहले किसी गाने में अभिव्यक्त नहीं हुई !



गाने के बोल:

दिल है छोटा सा छोटी सी आशा
मस्ती भरे मन की भोली सी आशा
चाँद तारों को छूने की आशा
आसमानों में उड़ने की आशा

दिल है छोटा सा छोटी सी आशा
मस्ती भरे मन की भोली सी आशा
चाँद तारों को छूने की आशा
आसमानों में उड़ने की आशा

महक जाऊं मैं आज तो ऐसे
फूल बगिया में महके हैं जैसे
बादलों की मैं ओढूँ चुनरिया
झूम जाऊं मैं बन के बांवरिया
अपनी चोटी में बाँध लूँ दुनिया

दिल है छोटा......

स्वर्ग सी धरती खिल रही जैसे
मेरा मन भी तो खिल रहा ऐसे
कोयल की तरह गाने का अरमान
मछली की तरह तड़पूं ये अरमान
जवानी है लायी रंगीन सपना

दिल है छोटा सा छोटी सी आशा
मस्ती भरे मन की भोली सी आशा
चाँद तारों को छूने की आशा
आसमानों में उड़ने की आशा

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP