Aug 12, 2017

ज़ुल्म की आंधी मोड़ दूं-लो मैं आ गया १९९९

गीता दत्त के निराले गीत को सुनने के बाद सुनें ९० के दशक से
एक गीत. इसे देव कोहली ने लिखा है और इसके संगीतकार हैं
आनंद राज आनंद. आनंद राज आनंद काफी संभावनाओं वाले
संगीतकार हैं जिहोने कई आकर्षक धुनों को बनाया है.

फिल्म में विनय आनंद और नंदिनी सिंह की जोड़ी है. महेश कोठारे
इस फिल्म के निर्माता और निर्देशक हैं. प्रस्तुत गीत की गायक हैं
उदित नारायण. ये फिल्म का शीर्षक गीत भी है.



गीत के बोल:

ज़ुल्म की आंधी मोड़ दूं अधर्म की लाठी तोड़ दूं
अरे ज़ुल्म की आंधी मोड़ दूं अधर्म की लाठी तोड़ दूं
नाम-ओ-निशान ज़ुल्म का धरती से दूं मिटा
बात ये मन में ठान के लो मैं आ गया
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो

ज़ुल्म की आंधी मोड़ दूं अधर्म की लाठी तोड़ दूं

जय बजरंग बली तोड़ दुश्मन की नली
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो

मुझको ना खाली हवालदार समझो
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
हाँ मुझको ना खाली हवालदार समझो
जो तुमको समझाया इक बार समझो
चप्पा चप्पा जानूं दुश्मन की गली का
चेला हूँ मैं बजरंग बली का
हक़ मुल्क़ का अदा करो तुमको ये दूं बता
वरना सीना तान के लो मैं आ गया
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो

सोच लिया कर लिया मैने इरादा
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
अरे सोच लिया कर लिया मैने इरादा
खुद से निभाना है एक वादा
हर एक रावण की लंका जलानी है
हर नगरी भारत की अवध बनानी है
उठने लगी है जोश की ज्वाला इस तरह
तूफ़ान बन के आग का लो मैं आ गया
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो

हे ज़ुल्म की आंधी मोड़ दूं अधर्म की लाठी तोड़ दूं
नाम-ओ-निशान ज़ुल्म का धरती से दूं मिटा
बात ये मन में ठान के लो मैं आ गया
हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा
हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा हा
…………………………………………………………….
Zulm ki aandhi mod doon-Lo main aa gaya 1999

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP