Mar 17, 2018

मैं ग्वालो रखवालो मैया-गैर फ़िल्मी गीत(रफ़ी)

मधुकर राजस्थानी की एक रचना सुनते हैं जिसका संगीत
तैयार किया है खय्याम ने.  इस गैर फ़िल्मी गीत को गाया
है रफ़ी ने.

ये एक कृष्ण भजन है जिसे पुराने गीतों के प्रेमियों ने ज़रूर
सुना होगा एक ना एक बार रेडियो पर.




गीत के बोल:

मैं ग्वालो रखवालो मैया
मैं ग्वालो रखवालो मैया
माखन नाहि चुरायो
माखन नाहि चुरायो

कौन कमी माखन की अपने जो मैं परघर जाऊँ
राज में तेरे चाहे जितनो खाऊँ और खिलाऊँ
चोर न होवे लाल तिहारो काहे मन भरमायो
काहे मन भरमायो

मैं ग्वालो रखवालो मैया
माखन नाहि चुरायो
माखन नाहि चुरायो

तू मैया है स्नेह की ज्योति हुम सब तेरि किरणें
तेरे आँचल की छाया में बहते सुख की झरने
तेरे चरणों की धूली में मैय्या स्वर्ग समायो
मैय्या स्वर्ग समायो

मैं ग्वालो रखवालो मैया
माखन नाहि चुरायो
माखन नाहि चुरायो

बृज को माखन मेरो माखन नाही ये बरजोरी
ये अधिकार जनम को मेरो कौन कहे ये चोरी
वो मूरख अज्ञानी जिसने मोहे चोर बतायो
मोहे चोर बतायो

मैं ग्वालो रखवालो मैया
माखन नाहि चुरायो
माखन नाहि चुरायो
.............................................................
Main gwalo rakhwalo maiya-Non film song

3 comments:

कृष्णभक्त,  July 27, 2019 at 9:04 PM  

अद्भुत भजन है.

Geetsangeet August 10, 2019 at 8:08 PM  

यकीनन. पसंद ज़ाहिर करने के लिए धन्यवाद

Pardeep Malhotra June 13, 2021 at 3:47 PM  

बहुत ही सुन्दर भजन है और मोहम्मद रफी ने अपनी जादुई आवाज़ में, इसमें जान फूंक दी है। बार-बार सुनकर भी मन नहीं भरता।

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP