Jun 1, 2018

ओ झुके नैनों वाली-छोटे सरकार १९७३

बोनी कपूर के पहले भी एक और बोनी नाम के शख्स को
बॉलीवुड ने देखा. वे हैं सन १९७३ की फिल्म छोटे सरकार के
निर्माता. शम्मी कपूर और साधना के मुख्य रोल वाली इस
फिल्म के निर्देशक है के शंकर. फिल्म में हेलन, शशिकला
जगदीश राज और असित सेन जैसे कलाकार भी मौजूद हैं.

लोजिकली बड़े के बाद ही छोटा आता ई. सन १९५७ में फिल्म
बड़े सरकार आई थी. उसके १६ साल बाद आई छोटे सरकार.
एक पीढ़ी औसतन २० वर्ष की होती है.

फिल्म की कहानी के जो छोटे सरकार हैं वो शम्मी कपूर हैं.
झुके झुके नैना फिल्म भरोसा के एक गीत में है. इसके
पहले झुके नैना फिल्म गीत(१९७२) के गीत में भी हैं.




गीत के बोल:

ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास
ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास
आ जा मेरे पास के मेरा दिल है उदास
आ जा मेरे पास के मेरा दिल है उदास
ओ राजा मेरे राजा आ जा आ जा मेरे पास
ओ राजा मेरे राजा आ जा आ जा मेरे पास
प्यासी तेरी प्रीत की बुझा दे मेरी प्यास
प्यासी तेरी प्रीत की बुझा दे मेरी प्यास
ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास

ओ सूनी सूनी अंखियों का बन जा तू सपना
सपना भी ऐसा जिसे समझूं मैं अपना
ओ सूनी सूनी अंखियों का बन जा तू सपना
सपना भी ऐसा जिसे समझूं मैं अपना
प्यार भरा सपना रंग भरा सपना
आ जा बंधा दे मेरी टूटी हुई आशा
आ जा बंधा दे मेरी टूटी हुई आशा

ओ राजा मेरे राजा आ जा आ जा मेरे पास
ओ राजा मेरे राजा आ जा आ जा मेरे पास
प्यासी तेरी प्रीत की बुझा दे मेरी प्यास
ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास

ओ तूने सवेरे मेरे बगिया के रस्ते
मांगे तो जान भी मैं दे दूं तेरे वास्ते
ओ तूने सवेरे मेरे बगिया के रस्ते
मांगे तो जान भी मैं दे दूं तेरे वास्ते
दिल तेरे वास्ते ओये जान तेरे वास्ते
बन के मैं छाया सदा रहूँ तेरे पास
बन के मैं छाया सदा रहूँ तेरे पास

ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास
ओ झुके झुके नैनों वाली आ जा मेरे पास
आ जा मेरे पास के मेरा दिल है उदास
ओ राजा मेरे राजा आ जा आ जा मेरे पास
...........................................................................
O jhuke nainon wali-Chhote sarkar 1973

Artists: Shammi Kapoor, Sadhana

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP