Jul 23, 2018

दिल में तू मेरे दिल में तू-काली घटा १९५१

सन १९५१ की फिल्म काली घटा में तीन प्रमुख कलाकार हैं
किशोर साहू, आशा माथुर और बीना राय. आशा माथुर ने
अधिकांश फिल्मों में सेकंड लीड या सहायक भूमिकायें ही
निभाई हैं. यूँ कहें उन्हें नायिका के रोल ज्यादा मिले नहीं.

बॉलीवुड की इक्वेशन अगर हर किसी के समझ आ जाती
तो हर एक हीरो या हीरोईन बन जाता. वैसे पैसे के दम
पर कईयों ने ये कोशिश भी कर ली और डब्बे में बंद हो
कर संग्रहालय में रखने लायक फ़िल्में भी बना लीं. फ़िल्मी
दुनिये की हर एक इक्वेशन में कैटेलिस्ट होता है. अब वो
किस रूप में होगा आपकी किस्मत के ऊपर निर्भर है. ये
सिफारिश भी हो सकती है और अंधियारी गली से गुज़रने
वाला कोई रास्ता भी.

फिल्म काली घटा से अगला गीत सुनते हैं जो हसरत की
कलम से निकला है. इसे भी लता मंगेशकर ने ही गाया है
शंकर जयकिशन की धुन पर.

गीत कुक्कू पर फिल्माया गया है. बहुत दिनों बाद आपको
हम कुक्कू पर फिल्माया गया कोई गीत सुनवा रहे हैं.
गीत में आपको हास्य अभिनेता गोप भी नज़र आयेंगे जो
कुछ देर को ही सही गुदगुदाते हैं.



गीत के बोल:

दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
नाचे जवानी धुन है प्यार की
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले ले
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले

दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
नाचे जवानी धुन है प्यार की
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले ले
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले

रात सुहानी है क्या नज़ारे हैं
रात सुहानी है क्या नज़ारे हैं
चाँदनी हसीं वो हमारे हैं हमारे हैं

दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
नाचे जवानी धुन है प्यार की
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले ले
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले

बात को समझ दिल का राज़ है
बात को समझ दिल का राज़ है
सामने है तू हमको नाज़ है ये नाज़ है

दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
नाचे जवानी धुन है प्यार की
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले ले
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले

हुस्न प्यार का ख़ुद निशाना है
हुस्न प्यार का ख़ुद निशाना है
छा गया है नशा दिल दीवाना है दीवाना है

दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
दिल में तू मेरे दिल में तू
सपनों की महफ़िल में तू
नाचे जवानी धुन है प्यार की
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले ले
ऐसी ख़ुशी में मज़ा ले ले ले
…………………………………..
Dil mein too mere dil mein-Kali ghata 1951

Artists: Cuckoo, Asha Mathur, Kishore Sahu

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP