Jul 24, 2018

परदेसी परदेसी जाना नहीं ३-राजा हिन्दुस्तानी १९९७

फिल्म जब जब फूल खिले का सबसे लोकप्रिय गीत है
परदेसियों से ना अँखियाँ मिलाना. परदेसी इसका की वर्ड
है. इसी पर आधारित १९९६ की फिल्म राजा हिन्दुस्तानी
का भी लोकप्रिय गीत परदेसी शब्द वाला है.

अमुक अमुक फिल्म के कथानक में एक गीत इतने टुकड़ों
में बजता है जैसे सुबह के नाश्ते के लिए, लंच और डिनर
के लिये अलग अलग हों. इससे ज्यादा होने पर उसे आप
टी-ब्रेक के लिये समझ सकते हैं.

फिल्म में ये तीन संस्करण में उपलब्ध है. दो वर्ज़न आप
पहले सुन चुके हैं. सुनते हैं तीसरा वर्ज़न जिसमें मर्मस्पर्शी
वाईलिन फ्री में बजी है. इसे गाया है-सुरेश वाडकर और
बेला सुलाखे ने. गीत-संगीत समीर और नदीम-श्रवण का है.




गीत के बोल:

परदेसी परदेसी
परदेसी परदेसी जाना नहीं
जाना नहीं
हमें छोड़ के
हो ओ ओ हमें छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
जाना नहीं
हमें छोड़ के हमें छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
हमें छोड़ के  हमें छोड़ के

परदेसी मेरे यारा वादा निभाना
हमें याद रखना कहीं भूल न जाना
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
मुझे छोड़ के हाँ मुझे छोड़ के
………………………………………..
Pardesi pardesi 3-Raja Hindustani 1997

Artists: Aamir Khan, Karishma Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP