Oct 7, 2018

तुमने जो कहा मैने वो सुना-लावारिस १९९९

अंतरजाल अर्थात इन्टरनेट ने हमें कई चीज़ें सिखलाई
हैं. सर्च इंजिन ऑप्टिमाईज़ेशन नाम की बला ने हमें
की वर्ड्स के प्रयोग समझाए. हमारे समझ ना जाने
क्यूँ नहीं आये. हमारा माल खा दबा के लोग मशहूर
हो गए. Idea चुराने वालों Jio.

अब तो की वर्ड्स के प्रयोग गीतों में भी होने लगे हैं.
गाने अपने मुखड़ों से कम और की वर्ड्स से ज्यादा
पहचाने जाने लगे हैं. सोशल मीडिया पे जैसे एब्रिवेशन
का ज़माना आया मुखड़े याद करे में जनता को दिक्कत
होने लगी. वैसे भी बोल कौनसे सुनने हैं, डी जे की
डबल धमधम में बोल तो क्या पब्लिक की सेंसेस भी
गोल हो जाती हैं. ट्रेंड की असल शुरुआत तब हुई जब
फिल्म क़यामत से क़यामत को जनता ने QSQT कह
के पुकारा. 

आज सुनते हैं लावारिस फिल्म से एक गीत. कभी कभी
हमें अपना ब्लॉग भी इस अंतरजाल के मकड़जाल में
लावारिस सा महसूस होता है.

इसका विलायती बड़ा भाई इधर है-एक्वा




गीत के बोल:

तुमने जो कहा मैने वो सुना सुन के मैने जो सपना बुना
देखो उसको तोड़ न देना तन्हा मुझको छोड़ न देना
हर ग़म से बचा लूंगा मैं रखना याद अपना वादा
बाहों में छुपा लूंगा मैं कर लो पक्का इरादा
तुमने जो कहा मैने

तुमको हर पल चाहूंगी मैं रखना याद अपना वादा
तुम्हारी बन जाऊंगी मैं कर लो पक्का इरादा
तुमने जो कहा मैने

ज़िंदगी में अगर आये मोड़ कोई हो न जाना कहीं तुम जुदा
रात हो या हो दिन ग़म हो या हो खुशी मैं तुम्हारा रहूंगा सदा
तुम बिन मानेगा ना ये मन रखना याद अपना वादा
टूटेगा ना अब ये बंधन कर लो पक्का इरादा
तुमने जो कहा मैने

तुमसे मिलने से पहले मैं था बेखबर प्यार क्या है मुहब्बत है क्या
अब तुम्हें ज़िंदगी भर का मैं हमसफ़र मान लूं ये इजाज़त है क्या
जीवन भर तुमको चाहूंगा रखना याद अपना वादा
तुमको ही अपनाऊंगा कर लो पक्का इरादा
तुमने जो कहा मैने
……………………………………………
Tumne jo kaha maine wo suna-Lawaris 1999

Artists: Akshay Khanna, Manisha Koirala

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP