Aug 26, 2019

आज की काली घटा-उसकी कहानी १९६६

गीता दत्त एक गायिका ही नहीं बल्कि एक फेनोमेना थीं.
अद्भुत और आश्चर्यचकित करने वाली गायिका थीं वे. किसी
भी प्रकार के गीत का मूड उभारने में उनका कोई जवाब
नहीं था. समय के थपेडों ने उनके अवसर कम कर दिए
अन्यथा आज उनके नाम ढेरों गीत दर्ज होते.

उनकी आवाज़ में एक गीत सुनते हैं फिल्म उसकी कहानी
से कैफी आज़मी का लिखा हुआ. फिल्म लोकप्रिय तो नहीं
हुई अलबत्ता ये गीत ज़रूर खूब सुनने में आया. संगीत
कनु रॉय का है.



गीत के बोल:

आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
मुझसे कहती है के प्यासा है कोई
कौन प्यासा है मुझे क्या मालूम

प्यास के नाम से जी डरता है
इस इल्ज़ाम से जी डरता है
शौक-ए-बदनाम से जी डरता है
मीठी नज़रों में समाया है कोई
क्यूँ समाया है मुझे क्या मालूम

आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
मुझसे कहती है के प्यासा है कोई
कौन प्यासा है मुझे क्या मालूम

प्यासी आँखों में मुहब्बत ले के
लड़खड़ा जाने की दावत ले के
मुझसे बेवजह शिकायत ले के
दिल की दहलीज़ तक आया है कोई
कौन आया है मुझे क्या मालूम

आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
मुझसे कहती है के प्यासा है कोई
कौन प्यासा है मुझे क्या मालूम

कुछ मज़ा आने लगा जीने में
जाग उठा दर्द कोई सीने में
मेरे एहसास के आइने में
इक साया नज़र आता है कोई
किसका साया है मुझे क्या मालूम

आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
मुझसे कहती है के प्यासा है कोई
कौन प्यासा है मुझे क्या मालूम

ज़िन्दगी पहले ना थी इतनी हसीन
और अगर थी तो मुझे याद नहीं
यही अफ़साना न बन जाये कहीं
कुछ निगाहों से सुनाता है कोई
क्या सुनाता है मुझे क्या मालूम

आज की काली घटा मस्त मतवाली घटा
मुझसे कहती है के प्यासा है कोई
कौन प्यासा है मुझे क्या मालूम
.............................................................
Aaj ki kali ghata-Uski kahani 1966

Artist: Pata nahin

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP