Oct 13, 2019

आवारा पागल दीवाना-सलाखें १९९८

सन १९९८ की फिल्म सलाखें से एक युगल गीत सुनवाते हैं
आपको. इस फिल्म के गीत दूसरी कई फिल्मों की तुलना में
बेहतर हैं मगर ‘मेरा दिल ले गयी कम्मो’ की गूँज में बाकी
गीत कहीं खो से गए. सुनने वाले तो ढूंढ ढूंढ के सुन ही लेते
हैं इस फिल्म के गीत.   

समीर के बोल और दिलीप सेन समीर सेन का संगीत है. इसे
गाया है विनोद राठौड और कविता कृष्णमूर्ति ने. गीत में अगर
पुरुष जुल्फों के साये में रखे की बात कहता है तो इसका मतलब
ये है कि उसने भी महिला की तरह बाल बढ़ाये हुए हैं. बोलो
आंवला केश तेल की जय.





गीत के बोल:

बाहों में ले लूं जुल्फों से खेलूँ
बेताब मोहब्बत कहती है आ जा आ जा आ जा
पागल दीवाना आवारा किस नाम से तुझको पुकारूँ मैं
पलकों के साये में रखूँ या दिल में तुझको उतारूं मैं
जो दिल को तेरे भा जाए उस नाम से मुझको पुकार ले तू
आँखों की सुनहरी गलियों से मुझे अपने दिल में उतार ले तू

मेरी तमन्ना मेरा यार है या या
मेरी मोहब्बत मेरा प्यार है या या
कैसे बताऊँ तुझको भला मैं मुझको तेरा इंतज़ार है
होंठों पे मेरी तेरी बात है या या
अपना तो जन्मों का साथ है या या
मैंने छोड़ा सारा ज़माना हाथों में तेरा हाथ है

रंगीला आशिक मस्ताना किस नाम से तुझको पुकारूँ मैं
पलकों के साये में रखूँ या दिल में तुझको उतारूं मैं
मुझको अपन दिल में उतार ले तू

जन्नत से आई कोई हूर है या या
इश्क में मेरे तू तो चूर है या या
भूले तुझे ना इक पल मेरा दिल इस में मेरा क्या कसूर है
दुनिया मेरे पैरों की धूल है या या
मेरे जूडे में तेरा फूल है या या
तेरे लिए जो मुझको मिला वो दर्द भी मुझको कबूल है
महबूब जानम दिल जाना किस नाम से तुझको पुकारूँ मैं
जुल्फों के साये में रखूँ या दिल में तुझको उतारूं मैं
जो दिल को तेरे भा जाए उस नाम से मुझको पुकार ले तू
आँखों की सुनहरी गलियों से मुझे अपने दिल में उतार ले तू
………………………………………………………….
Awara Pagal Deewana-Salakhen 1998

Artists: Sunny Deol, Raveena Tandon

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP