Aug 30, 2011

तूने बेचैन इतना ज़्यादा किया-नगीना १९८६

जैसा कि आपको कुछ पोस्ट पहले बतलाया था कि फिल्म नगीना १९८६
की एक सुपर हिट फिल्म है. इस फिल्म के गीत भी बज बज के जनता
को याद से होगए. इस फिल्म से निर्देशक हरमेश मल्होत्रा भी काफी चर्चा
में आ गए.

फिल्म का अगला गीत है मोहम्मद अज़ीज़ और अनुराधा पौडवाल की
आवाजों में.ऋषि कपूर के लिए अमूमन सभी संगीतकार किशोर कुमार
या रफ़ी की आवाज़में गीत रिकोर्ड करते रहे. इस फिल्म के पदार्पण तक
तो किशोर कुमार मौजूदथे. फिल्म निर्देशक या संगीतकार की पसंद पर
गाने मोहम्मद अज़ीज़ से गवाएगए. मोहम्मद अज़ीज़ रफ़ी के क्लोन कहे
जाते हैं. वैसे अगर आप हरमेश कीनिर्देशित फिल्मों पर नज़र दौडाएं तो
पाएंगे उन्हें रफ़ी की आवाज़ ज्यादा पसंदरही. फिल्म बेटी से सन १९६९ में
बतौर निर्देशक अपना कैरियर शुरू करने वालेहरमेश ने अभी तक लगभग
२५ से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है .लक्ष्मी प्यारे खेमे में पहले जगह
मिली शब्बीर कुमार को फिर आये अज़ीज़.अज़ीज़ की सुरों पर पकड़ बेहतर
होने की वजह से उन्हें ज्यादा मौके मिले.

गीत में काफी उछल कूद भी है और एक जगह पर नायक नायिका ऐसे भाग
रहेहैं जैसे १०० मीटर की दौड का अभ्यास कर रहे हों. इस गीत में भी आपको
ऋषिएक बढ़िया सा स्वेटर पहने नज़र आयेंगे. उन्हें जम्मू कश्मीर का पर्यटन
विभागअपना ब्रांड अम्बैसेडर आसानी से बना सकता था.



तूने बेचैन इतना ज़्यादा किया
मैं तेरा हो गया मैने वादा किया
दिल ने मजबूर इतना ज़्यादा किया
मैं तेरी हो गई मैने वादा किया

तूने बेचैन इतना ज़्यादा किया
मैं तेरा हो गया मैने वादा किया
दिल ने मजबूर इतना ज़्यादा किया
मैं तेरी हो गई मैने वादा किया

तूने बेचैन इतना ज़्यादा किया

लग रहा है मुझे तेरे सर की कसम
अपनी पहली मोहब्बत नहीं ये सनम
हाँ मिले और बिछड़े कई बार हम
फिर से मिलने का हमने वादा किया
मैं तेरी हो गई मैने वादा किया

रात ढलती नहीं दिन गुज़रता नहीं
मेरा दिल कब तुझे याद करता नहीं
आहें भरने से जी मेरा भरता नहीं
फ़ैसला मैने ये सीधा सादा किया
मैं तेरा हो गया मैने वादा किया

कांच की तूने चूड़ी बलम तोड़ दी
लाज की शर्म की हर कसम तोड़ दी
नींद तो लूट ली जान क्यों छोड़ दी
काम तेरी निगाहों ने आधा किया
मैं तेरा हो गया मैने वादा किया

तूने बेचैन इतना ज़्यादा किया
मैं तेरा हो गया मैने वादा किया
दिल ने मजबूर इतना ज़्यादा किया
मैं तेरी हो गई मैने वादा किया
..........................................
Toone bechain itna zyada kiya-Nagina 1986

Artists-Rishi Kapoor, Sridevi

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP