Oct 1, 2009

खुदा जाने- बचना ऐ हसीनो २००८

एक फ़िल्म आई थी १९७३ में जिसका नाम है हम किसीसे
कम नहीं। इसमेएक सुपर हिट गीत "बचना ऐ हसीनो" से
इसमे फ़िल्म के टाइटल की इजाद हुई है। इसी सुपर हिट गीत
का रीमिक्स भी २००८ में आई फ़िल्म बचना ऐ हसीनो में मौजूद है।
१९७३ की फ़िल्म में ऋषि कपूर नायक थे तो हालिया फ़िल्म में
हीरो उनके सुपुत्र रणवीर कपूर हैं। इसमे फ़िल्म का जो गीत
थोड़ा कर्णप्रिय मुझे लगा वो है-"सजदे में यूँही.....खुदा जाने "
इसको लिखा है अन्विता दत्त ने और संगीतबद्ध किया है नई
संगीतकार जोड़ी विशाल-शेखर ने । गायक हैं के. के. और शिल्पा राव।
के के ऊंचे सुर में गाने के लिए प्रसिद्ध हैं और कई झंडे गाड़ चुके है ।
ऊंचे सुर का ज़माना है मगर इसमे गाने को कानफाडू की बाउंड्री लाइन
के अन्दर तैयार किया गया है इसलिए ये कर्णप्रिय है। और आखिर मैं
बहुत दिन के बाद बॉलीवुड में 'गाल में गड्ढे वाली' हिरोइन आई है , प्रिटी
जिंटा के बाद ऐसा लगा था की ऊपरवाले ने प्रोडक्शन बंद कर दिया है




गाने के बोल:

सजदे में यूँ ही झुकता हूँ
तुम पे ही आ के रुकता हूँ
क्या ये सब को होता है

हम को क्या लेना है सब से
तुम से ही सब बातें अब से
बन गए हो तुम मेरी दुआ

सजदे में यूँ ही झुकता हूँ
तुम पे ही आ के रुकता हूँ
क्या ये सब को होता है

हम को क्या लेना है सब से
तुम से ही सब बातें अब से
बन गए हो तुम मेरी दुआ

खुदा जाने के मैं फ़िदा हूँ
खुदा जाने के मैं मिट गया
खुदा जाने ये क्यूँ हुआ है
के बन गए हो तुम मेरे खुदा

तू कहे तो तेरे ही कदम के
मैं निशानों पे
चलूँ रुकूं इशारों पे
तू कहे तो ख्वाबों का बना के
मैं बहाना सा
मिला करुँ सिरहाने पे

हो ..
तुम से दिल की बातें सीखी
तुम से ही ये रहे सीखी
तुम पे मर के मैं तो
जी गया


खुदा जाने के मैं फ़िदा हूँ
खुदा जाने के मैं मिट गया
खुदा जाने ये क्यूँ हुआ है
के बन गए हो तुम मेरे खुदा

दिल कहे के आज तो, छुपा लो तुम
पनाहों में
के डर है तुम को खो दूँगा
दिल कहे की संभाल जरा खुशी को
न नज़र लगा
के डर है मैं तो रो दूँगा

हो
करती हूँ सौ वादे तुम से
बंधे दिल के धागे तुम से
ये तुम्हे न जाने क्या हुआ

खुदा जाने के मैं फ़िदा हूँ
खुदा जाने के मैं मिट गया
खुदा जाने ये क्यूँ हुआ है
के बन गए हो तुम मेरे खुदा
.................................................................
Khuda jaane-Bachna ae haseeno 2008

Artists: Ranvir Kapoor, Deepika Padukone

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP