Nov 27, 2009

है ना ....गा तू दिल के तारों पे -ज़ुबैदा २०००

श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म २००० में आई थी ।
ये फ़िल्म ज्यादा नहीं चली। फ़िल्म के पोस्टर पर अगर
अमरीश पुरी और रेखा के चित्र होते तो शायद ये थोड़े बहुत
दर्शक और खींच सकती थी। आश्चर्य है कि पब्लिसिटी और प्रचार
के दिग्गज कभी कभी कैसे कारनामे करते हैं। मनोज वाजपई
की तस्वीर देख के आम दर्शक ने यही अंदाज़ा लगाया होगा कि
ये एक आर्ट फ़िल्म है।

इस फ़िल्म के कुछ दूसरे पहलू हैं जिन पर गौर किया जाए।
मनोज वाजपई मुख्या धारा के सिनेमा में आ गए. इसके
अलावा करिश्मा कपूर भी खटिया पटिया गीतों से अलग
एक थोड़ी बेहतर भूमिका में दिखाई दीं। इस फ़िल्म के गीत
जावेद अख्तर द्वारा लिखे गए और उनका संगीत तैयार किया है
ऐ आर रहमान ने. फ़िल्म के ३-४ गीत सुनने लायक है और ये गीत
उनमे से एक है. ऐ आर रहमान पुराने प्रतिभाशाली संगीतकारों
की याद दिलाते हैं जो वाद्य यंत्रों के प्रयोग में सिद्धहस्त थे ।



गाने के बोल:

महकी महकी है राहें
बहकी बहकी हैं निगाहें,
है ना

हाय रे, हाय रे, हाय रे, हाय रे
घेरे हैं जो ये बाहें
पी है मैंने पनाहें है न
है ना
हाय रे, हाय रे, हाय रे, हाय रे

गा तू दिल के तारों पे गा
गीत ऐसा कोई नया
जो ज़िन्दगी में कभी हो न पहले सुना

पलकों पे सपने सजा
सपनों में जादू जगा आया
तू मेरी राहों में चाहत की शम्मे जला

महकी महकी हैं रहें
बहकी बहकी हैं निगाहें है न
हाय रे, हाय रे, हाय रे, हाय रे

मेरे दिल ने तोहफा ये तुमसे पाए
धुप के ग़म के तुम लाये साए
मेरे दिल ने तोहफा ये तुमसे पाए
धुप के ग़म के तुम लाये साए

मेरी अब जो भी खुशी है
मुझे तुम से ही मिली है
सुनो न ……………

तुम्ही वो चांदनी हो जो
मेरी नज़रों में खिली है
कहीं ये तो नहीं हैं वो जो मुझको देखती हैं पिया
जो भी हूँ तेरी हूँ, बस येही गुण है मेरा
जो भी हूँ तेरी हूँ, बस येही गुण है मेरा

ग तू दिल के तारों पे ग
गीत ऐसा कोई नया
जो ज़िन्दगी में कभी हो ना पहले सुना
आ,पलकों पे सपने सजा
सपनों में जादू जगा आया
तू मेरी राहों में चाहत की शम्मे जला

दिल की ये जिद है
दिल का यह कहना
साथ तुम्हारे इसको है रहना
हो,दिल की ये जिद है
दिल का यह कहना
साथ तुम्हारे इसको है रहना

चलो कहीं दूर ही जाएँ
नै एक दुनिया बसायें
सुनो ना

वहां बस मैं और तुम हो
मोहब्बत में हम गुम हों
अब हो उल्झन कोई
अब हो बंधन कोई
हो सकते नही हम जुदा
ये तेरा ये मेरा
आखरी है फ़ैसला
ये तेरा ये मेरा
आखरी है फ़ैसला

हम्म...........हाय रे, हाय रे, हाय रे
हाय रे, हाय रे,
................................................................
Hai na........ gaa too dil ke taaron pe-Zubedia 2000

Artists: Manoj Bajpai, Karishma Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP