Feb 6, 2010

ना बोल पी पी-दुलारी १९४९

पुरानी फिल्म दुलारी से एक गीत पेश है। शमशाद बेगम की
सुरीली आवाज़ में साफ़ साफ़ सुनाई देते बोल आज भी दिमाग
के तार झनझना देते हैं। इतनी पुरानी फिल्म है ये मगर इसके
गानों की साउंड क्वालिटी ज़बरदस्त है। संगीत नौशाद का है।
गीत फिल्माया गया है कस्तूरी नाम के किरदार पर जो गीता
बाली ने निभाया था। इस फिल्म में मधुबाला भी मौजूद हैं।




गीत के बोल:

ओ ओ ओ ओ
ना बोल पी पी मोरे अंगना
ना बोल पी पी मोरे अंगना
पंछी जा रे जा
पंछी जा, जा रे जा
ना बोल पी पी मोरे अंगना
पंछी जा रे जा

रुत अलबेली आ गयी
और कारी बदरिया छा गयी
हो छ गयी
सजन बिन तड़पा करूं
फिर गीत मैं सुन कर क्या करूं
रुत अलबेली आ गयी
और कारी बदरिया छा गयी
सजन बिन तड़पा करूं
फिर गीत मैं सुन कर क्या करूं
सुन ठेस लागे दिल को हाय
सुन ठेस लागे दिल को
ऐसा गाना तू ना गा
पंछी जा रे जा

ना बोल पी पी मोरे अंगना
पंछी जा रे जा


मैं हूँ अकेली बावरे
और पास नहीं मोरे सांवरे
हो सांवरे
पंछी तेरा हो बुरा
क्यूँ आग लगाने आ गया
हो आ गया
मैं हूँ अकेली बावरे
और पास नहीं मोरे सांवरे
पंछी तेरा हो बुरा
क्यूँ आग लगाने आ गया
तू मान मेरा कहना बैरी
तू मान मेरा कहना बैरी
दिल को ना जला
पंछी जा रे जा

ना बोल पी पी मोरे अंगना
पंछी जा रे जा

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP