Jul 12, 2011

ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ-आब-ए-हयात १९५५

सरदार मालिक के किसी भी गीत को सुने अरसा हो गया ।
१९५५ की फिल्म आब-ए-हयात से आज दूसरा गीत सुनवा
रहे हैं आपको। इस गीत के बोल लिखे हैं हसरत जयपुरी
ने और संगीत तैयार किया है सरदार मालिक ने। गीत को
स्मृति बिश्वास पर फिल्माया गया है। कोरस वाले गीत की
गीता दत्त प्रमुख गायिका हैं ।

स्मृति बिश्वास ने अपनी नृत्य प्रतिभा का खूब प्रदर्शन किया
है इस गीत में. एक अच्छा तेज़ गति वाला गीत है ये
मगर इसे प्रसिद्धि नहीं मिल पायी . पूरे २ घंटे की कसरत
के बाद इसके बोल लिखे जा सके हैं. उम्मीद है आपको ये ज़रूर
पसंद आएगा. अगर पसंद आये तो अपना चटका अवश्य लगायें
बजाये Ctrl+C करके अपने नोटपैड पर Ctrl+V करने के.



गीत के बोल:

मेरा दिल आ हा हा
ओ मेरी जाँ ओ हो हो
ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ चाहे ले ले
चाहे ले ले
इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ इक प्यार ज़रा सा दे दे

ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ चाहे ले ले
चाहे ले ले
इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ दे दे दे दे दे दे दे दे दे दे
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला

ये पहली पहली चाहत
ये बहकी बहकी हालत
ये पहली पहली चाहत
ये बहकी बहकी हालत
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
तू फूल है मैं हूँ रंगत
तू फूल है मैं हूँ रंगत
ये झूमी झूमी जन्नत
ये झूमी झूमी जन्नत
प्यार की, ये परी तेरे दर पे खड़ी
प्यार की, ये परी तेरे दर पे खड़ी
आ इधर आ हा हा
ओ जादूगर ओ हो हो
आ इधर ओ जादूगर मतवाले
ला इश्क़ की दुनिया दे दे
ओ ला इश्क़ की दुनिया दे दे

ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ चाहे ले ले
चाहे ले ले
इक प्यार ज़रा सा दे दे, दे दे
इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ दे दे दे दे दे दे दे दे दे दे
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला

अनमोल खुशी की लड़ियाँ
मुश्किल से मिले ये घड़ियाँ
अनमोल खुशी की लड़ियाँ
मुश्किल से मिले ये घड़ियाँ
दो रोज़ के ये अफ़साने
दो रोज़ के ये अफ़साने
कल क्या हो ख़ुदा ही जाने
कल क्या हो ख़ुदा ही जाने
महरबाँ नौजवां
महरबाँ नौजवां
ये समा फिर कहाँ
जान-ए-मन आ हा हा
मेरा बन ओ हो हो
जान-ए-मन मेरा बन अलबेले
अलबेले
तू झूम के हाँ तो कह दे
ओ तू झूम के हाँ तो कह दे

ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ चाहे ले ले
चाहे ले ले
इक प्यार ज़रा सा दे दे, दे दे
इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ दे दे दे दे दे दे दे
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला

ये रात का फ़ैला दामन
हर तारा दिल की धड़कन
ये रात का फ़ैला दामन
हर तारा दिल की धड़कन
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ना ताज हुकूमत मांगूं
ना ताज हुकूमत मांगूं
मैं तुझसे मोहब्बत मांगूं
मैं तुझसे मोहब्बत मांगूं
चांदनी
रात है
चांदनी रात है
तू मेरे साथ है

ये जहाँ आ हा हा
है तेरा ओ हो हो
ये जहाँ है तेरा दिलवाले
दिलवाले
क़दमों में जगह ही दे दे
ओ क़दमों में जगह ही दे दे

ओ मेरा दिल ओ मेरी जाँ चाहे ले ले
चाहे ले ले
इक प्यार ज़रा सा दे दे, दे दे
इक प्यार ज़रा सा दे दे
ओ दे दे दे दे दे दे दे
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
ला ला ला ला ला ला ला ला ला ला
...........................
O mera dil o meri jaan-Aab-e-Hayat 1955

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP