Aug 26, 2011

आधी रात को खनक गया-तूफ़ान में प्यार कहाँ १९६६

पिछले गीत के एक साज़-विशेष की ध्वनि से मुझे एक दोगाना
याद आया जिस लगे हाथ सुन लीजिए. इसकी धुन बनायीं है एक
और कम चर्चा में रहे संगीतकार चित्रगुप्त ने.

चित्रगुप्त ने बिना चर्चा, सराहना और पुरस्कारों के निरंतर जिस जोश
और चाव के साथ संगीत जगत में अपनी उपस्थिति बनाये रखी वो
प्रशन्सनीय है. भोजपुरी मूल के चित्रगुप्त ने फिल्म संगीत की सभी
विधाओं पर साधिकार अपना प्रभाव छोड़ा चाहे वो भजन हो, कव्वाली
हो या फिर कोई रोमांटिक गीत.

प्रस्तुत गीत है फिल्म ‘तूफ़ान में प्यार कहाँ से’. फिल्म जगत के
व्यावसायिक तूफ़ान में ये फिल्म ज्यादा नहीं टिक पायी अलबत्ता इसके
गीत संगीत प्रेमी ज़रूर गुनगुनाते मिल जायेंगे आपको. सन १९६६ में
ये फिल्म रिलीज़ हुयी थी . गीत लिखा है प्रेम धवन ने और इसे गाया
है लता और रफ़ी ने.


गीत के बोल:

हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो हो
आ आ आ आ आ आ आ आ आ
हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ हूँ

आधी रात को खनक गया मेरा कंगना
आधी रात को खनक गया मेरा कंगना
कहीं आये न हों सजना हमारे अंगना
आधी रात को खनक गया मेरा कंगना
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न

जा के सजन से कारे कारे बदरा
ये तो कहो ज़रा मेरे लिए
जा के सजन से कारे कारे बदरा
ये तो कहो ज़रा मेरे लिए
प्यार के रंग में रंग ली है मैंने
कोरी चुनर पिया तेरे लिए
इस रंग पे,
इस रंग पे चढेगा अब कोई रंग ना
कहीं आये न हों सजना हमारे अंगना
आधी रात को खनक गया मेरा कंगना

ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न

हो जी हो हो हो हो
सुन के छनक हम तेरे कंगना की
बात है क्या पहचान गए
सुन के छनक हम तेरे कंगना की
बात है क्या पहचान गए
कौन पुकारे कैसे हैं इशारे
जानने वाले तो जान गए
तेरे सामने
तेरे सामने खड़े हैं गोरी तेरे सजना
चाहे कुछ भी हो टूटे तुम्हारा कंगना
आधी रात को खनक गया मेरा कंगना

ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न

देख रही हैं जो अँखियाँ मेरी
डरती हूँ मैं कहीं सपना न हो
देख रही हैं जो अँखियाँ मेरी
डरती हूँ मैं कहीं सपना न हो
तुझको है डर क्या
डरते हैं वही जिनका कोई भी तो अपना न हो
तेरे सामने
तेरे सामने खड़े हैं गोरी तेरे सजना
चाहे कुछ भी हो टूटे तुम्हारा कंगना

आधी रात को खनक गया मेरा कंगना
आधी रात को खनक गया मेरा कंगना

ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
ताना देरे न ताना न ताना ताना देरे न
........................................
Adhi raat ko kahanak gaya-Toofan mein pyar kahan 1966

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP