Nov 5, 2016

आई एम ए स्ट्रीट डांसर-इलज़ाम १९८६

आज सुनवाते हैं आपको सन १९८६ का एक बेहद लोकप्रिय
गीत. ये फिल्म गोविंदा की पदार्पण फिल्म है. प्रस्तुत गीत
गोविन्दा पर ही फिल्माया गया है. अमित कुमार इस गीत
के गायक हैं. हालंकि गोविंदा ने दो फिल्मों में पहले काम
करना शुरू कर दिया था मगर इलज़ाम सबसे पहले रिलीज़
हुई.

प्रस्तुत गीत ने गोविंदा को ऐक्टर-डांसर के रूप में स्थापित
कर दिया. फिल्म सन १९८६ की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में
गिनी जाती है. माईकल जैक्सन ने जिन भारतीय कलाकारों
को प्रभावित किया उनमें से एक हैं गोविंदा. गोविंदा ने नृत्य
के लिए कड़ी मेहनत की तब जा कर उन्हें ये मुकाम हासिल
हुआ की वे एक अच्छे डांसर के रूप में पहचाने जाने लगे.

गीत अनजान ने लिखा और इसका संगीत तैयार किया है
बप्पी लहरी ने.



गीत के बोल:

स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर

आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आता हूँ जाता हूँ राहों में मैं गीत गाता हूँ
गीतों से रातों को लोगों की नींदें चुराता हूँ
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर

स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर

सड़कों पे जन्मा हूँ सड़कों पे पलता हूँ
सड़कों पे जीवन गुज़ारा
अपनी ही हिम्मत से अपने ही हाथों से
अपना मुकद्दर संवारा
हे हे हे हे
सड़कों पे जन्मा हूँ सड़कों पे पलता हूँ
सड़कों पे जीवन गुज़ारा
अपनी ही हिम्मत से अपने ही हाथों से
अपना मुकद्दर संवारा
अपनी ही हिम्मत से अपने ही हाथों से
अपना मुकद्दर संवारा

आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर

है ये ज़मीन मेरी वो आसमान मेरा
सारा जहाँ है मेरा
यूँ चलते चलते जहाँ शाम ढल जाए
कर लूं वहीँ पे बसेरा
है ये ज़मीन मेरी वो आसमान मेरा
सारा जहाँ है मेरा
यूँ चलते चलते जहाँ शाम ढल जाए
कर लूं वहीँ पे बसेरा
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर

ऐ हर दर्द से कोई नगमा बनाऊं मैं
हर गम से खुशियाँ चुराऊँ
लोगों के गम को खुशी में बदल दे जो
दिन रात वो गीत गाऊँ
ऐ हर दर्द से कोई नगमा बनाऊं मैं
हर गम से खुशियाँ चुराऊँ
लोगों के गम को खुशी में बदल दे जो
दिन रात वो गीत गाऊँ
हे हे हे हे हे हे हे

आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आता हूँ जाता हूँ राहों में मैं गीत गाता हूँ
गीतों से रातों को लोगों की नींदें चुराता हूँ
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
आई एम ए स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
ये ये ये ये ये
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
देट्स मी
स्ट्रीट डांसर स्ट्रीट डांसर
…………………………………………………………
I am a street dancer-Ilzaam 1986

Artists: Govinda

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP