Mar 21, 2017

आ जा ओ जान-ए-वफ़ा-शीरीं फरहाद १९५६

सुनते हैं एस मोहिंदर की एक जादुई धुन फिल्म शीरीं फरहाद
से. लाता मंगेशकर और हेमंत कुमार के गाये युगल गीत को
लिखा है तनवीर नकवी ने.

ऐतिहासिक प्रेम गाथाओं की तरह ये भी एक दुखांत प्रेम कथा
है. फिल्म में प्रदीप कुमार और मधुबाला प्रमुख कलाकार हैं.
गीत इस प्रेम कथा के अंत में आता है.




गीत के बोल:

आ आ जा आ जा ओ जान-ए-वफ़ा
सुन ले तू मेरी सदा
रो रो के मेरी मुहब्बत तुझको पुकारे ज़रा
आ आ जा आ जा ओ जान-ए-वफ़ा

ना ना जा ना जा ओ दिलरुबा
तू ही बता तेरे सिवा दुनियाँ में कौन है मेरा
तू ही बता तेरे सिवा दुनियाँ में कौन है मेरा
तुझ से सनम हो के जुदा
तुझ से सनम हो के जुदा जी के करूँगी क्या
ना ना जा ना जा ओ दिलरुबा

आ आ जा आ जा ओ जान-ए-वफ़ा

किस को सुनाऊं दास्ताँ बरबाद है मेरा जहाँ
किस को सुनाऊं दास्ताँ बरबाद है मेरा जहाँ
फ़रियाद है आसमाँ
फ़रियाद है आसमाँ दुनियाँ बड़ी बेवफ़ा
ना ना जा ना जा ओ दिलरुबा

हेमंत:आ आ जा आ जा ओ जान-ए-वफ़ा

जीने से दिल घबरा गया अब दम लबों पर आ गया
ऐ आसमान बिजली गिरा मेरे गुलिस्तान को जला
ऐ मौत आ ऐ मौत आ
बिछडे हुए दो दिल मिला
बिछडे हुए दो दिल मिला
……………………………………………………
Aa aa ja aa ja o jaan-e-wafa-Shirin Farhad 1956

Artist: Madhubala

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP