Mar 26, 2017

आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये-कुर्बानी १९८०

सन १९८० की सबसे बड़ी सनसनी अगर फिल्म संगीत के
क्षेत्र में कोई थी तो वो ये गीत है-फिल्म क़ुरबानी से.
शुरू में जनता को नहीं मालूम था कि इसकी धुन बिद्दू ने
बनाई है. धीरे धीरे जब ये गीत लोकप्रियता की हदें पार
कर गया तो फिल्म के संगीतकार कल्याणजी आनंदजी ने
स्पष्ट किया कि ये गीत उनकी रचना नहीं बल्कि पॉप गीत
रचने वाले बिद्दू की है.

निहायत ही आकर्षक और मासूम सी दिखने वाली नाजिया
हसन पाकिस्तानी मूल की रहने वाली थीं. उनके साथ उनके
भाई ने भी कुछ पॉप गीत गाये. एक उनका प्राइवेट एल्बम
आया था-डिस्को दीवाने जिसने रिकोर्ड की बिक्री के पिछले
सभी कीर्तिमान ध्वस्त किये थे. रेकोर्ड ध्वस्त होते ही एल पी
रिकोर्ड बनाने वाली कंपनी स्वस्थ हो गई.

गीत जिस नायिका पर फिल्माया गया-जीनत अमान उससे भी
ज्यादा प्रसिद्धि गायिका को मिली. ये एक नए ट्रेंड की शुरुआत
थी फिल्म संगीत के क्षेत्र में. आवाज़ में ऐसा जादू है नाज़िया
की उसे आज की पीढ़ी के युवा भी मानते हैं.





गीत के बोल:

आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये
आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये

फूल को बहार बहार को चमन
दिल को दिल बदन को बदन
हर किसी को चाहिये तन-मन का मिलन
काश मुझ पर ऐसा दिल आपका भी आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये

हाँ आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये
हाँ आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये

मैं इनसान हूँ फ़रिश्ता नहीं
डर है बहक न जाऊं कहीं
तन्हा दिल न सम्भलेगा
प्यार बिना ये तड़पेगा
आप सा कहाँ है दिल आप को ही पाये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये

हाँ आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये

हो आप जैसा कोई मेरी ज़िंदगी में आये
तो बात बन जाये हाँ हाँ बात बन जाये
हा हा हा बात बन जाये
हो हो हो बात बन जाये
हा हा हा बात बन जाये
......................................................
Aap jaisa koi meri zindagi mein-Qurbani 1980

Artists: Zeenat Aman, Feroz Khan

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP