Mar 26, 2017

तेरा प्यार खुदा-दो चट्टानें १९७४

सर्वधर्म सद्भाव वाली थीम से अगला गीत सुनते हैं. पिछला गीत
आपने सुना था फिल्म देश प्रेमी से. प्रस्तुत गीत है सन १९७४
की फिल्म दो चट्टानें से जिसे मन्ना डे और रफ़ी ने गाया है.
गीत लिखा है एम जी हशमत ने.

राकेश पांडे, आशा सचदेव, जोगिन्दर, विक्रम, ओम प्रकाश और
अरुणा ईरानी जैसे कलाकारों वाली इस फिल्म का निर्देशन किया
जी एच सरीन ने और इसके निर्माता हैं जोगिन्दर.     फिल्म में
सोनिक ओमी का संगीत है. आकर्षक धुन वाला ये गीत किसी
समय रेडियो पर बजा करता था.




गीत के बोल:

तेरा प्यार खुदा ना होना मुझसे जुदा
हो तेरा प्यार खुदा ना होना मुझसे जुदा
तू है हिंदू या है मुसलमान
हो मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
ओए मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
हो तेरा प्यार खुदा

तेरी एक नज़र में काबा तेरी एक नज़र में काशी
प्यार खुदा हो जिनका उनकी कोई नहीं है जाति
हो तू है गीता
तू है गीता मेरी या है तू कुरान
हो मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
हो मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
हो तेरा प्यार खुदा

हाँ दूर हुआ तू जब आँखों से दिल पे क़यामत आई
जब तू गले से आ के लगा तो मैंने ईद मनाई
दिल की धडकन
दिल की धडकन की सुन ले तू जुबान
हो मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
हो मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
हो तेरा प्यार खुदा

ओए ईश्वर अल्लाह ईसा नानक एक दूजे दे यार
सभी प्यार के बन के आये दुनिया में अवतार
फिर क्यूँ उनके मूरख बंदे करते हैं क्यूँ तकरार
प्यार से ही
प्यार से ही हुआ पैदा इंसान
ओ मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
ओए मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
ओ तेरा प्यार खुदा ना होना मुझसे जुदा
तू है हिंदू या है मुसलमान
मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
होए मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
मेरी जान है तू मेरा ईमान है तू
........................................................................
Tera pyar khuda na hona-Do chattane 1974

Artists: Vikram, Joginder, Alka, Rakesh Pandey, Om prakash

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP