Jun 19, 2017

अंग लग जा बालमा-मेरा नाम जोकर १९७०

आशा भोंसले के लोकप्रिय गीतों में से एक और सुन
लेते हैं आज. फिल्म मेरा नाम जोकर में लता का
गाया एक भी गीत नहीं है जिसे कुछ लोग फिल्म की
असफलता के पीछे का एक कारण मानते हैं.

आशा भोंसले के इस गीत को कोई सेंसुअस सोंग
कहता है कोई सेंसुअल. खैर जो भी हो इस गीत का
मूड समझ आ जाता है कि यह किस प्रकार का
गीत है. शैलेन्द्र के बोल हैं जिसकी धुन तैयार की
है शंकर जयकिशन ने. पद्मिनी और राज कपूर पर
इसे फिल्माया गया है.



गीत के बोल:

कारे कारे बदरा  सूनी सूनी रतिया  ओ सजना
बिजुरी जो चमके  धड़क जाए छतिया

अंग लग जा बालमा 
हाय मोरे अंग लग जा बालमा
मैं अकेली पिया  ललचे मोरा जिआ
ऐसे में तू न जा
मोरे अंग लग जा बालमा
मोरे अंग लग जा बालमा

आज हवायें मोसे करे चोरा चोरी
उड़ जाना चाहे ले के सारी को मोरी
उड़ जाना चाहे ले के सारी को मोरी
सारी को मोरी
इन हवाओं से बचा बालमा

हाय मोरे अंग लग जा बालमा
मैं अकेली पिया  ललचे मोरा जिआ
ऐसे में तू न जा
मोरे अंग लग जा बालमा
मोरे अंग लग जा बालमा

पगला ये मन मोरा  बस में न आए
हाथ छुड़ा के पापी जहाँ-तहाँ जाए
हाथ छुड़ा के पापी जहाँ-तहाँ जाए
जहाँ-तहाँ जाए
उसे तू ही समझा बालमा

हाय मोरे अंग लग जा बालमा
मैं अकेली पिया  ललचे मोरा जिआ
ऐसे में तू न जा
मोरे अंग लग जा बालमा
मोरे अंग लग जा बालमा
..............................................................
Ang lag jab alma-Mera naam joker 1970

Artists: Padmini, Raj Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP