Jul 17, 2017

परदेसी परदेसी जाना नहीं २-राजा हिन्दुस्तानी १९९६

जैसा कि आप जानते हैं रजा हिन्दुस्तानी एक बेहद सफल फिल्म है
और ये ६० के दशक की फिल्म जब जब फूल खिले का नए ज़माने
वाला वर्ज़न है. जब जब फूल खिले में उस ज़माने के चोकलेटी हीरो
शशि कपूर ने काम किया तो इसमें नए ज़माने के चोकलेटी हीरो
आमिर खान ने काम किया. आमिर भी शशि कपूर की तरह इस
छबि से दीर्घ काल में मुक्त हो चले और बेहतर कलाकारों में शामिल
हो गए.

फिल्म के सबसे चर्चित गीत का दूसरा संस्करण आज प्रस्तुत है.
इसमें कुमार सानू और अलका याग्निक की आवाजें हैं. इस गीत में
तीसरी आवाज़ की जगह वाद्य यंत्रों की करामात है जो इसे पहले
संस्करण से अलग करती है. ये वर्ज़न उतना सुना हुआ नहीं है
मगर ये भी उतना ही असरकारक है. इसके बोल भी काफी अलग
हैं पहले वाले से.





गीत के बोल:

मैं ये नहीं कहता के प्यार मत करना
किसी मुसाफिर का मगर ऐतबार मत करना

परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुंह मोड के दिल तोड़ के

परदेसी मेरे यारा वादा निभाना
मुझे याद रखना कहीं भूल ना जाना
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के

परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुंह मोड के दिल तोड़ के

परदेसी मेरे यारा वादा निभाना
मुझे याद रखना कहीं भूल ना जाना
परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के

हाय मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के
आये हो मेरी जिंदगी में तुम बहार बन के

फूलों के मौसम में मिलने आते हैं
पतझड़ में पंछी बनकर उड़ जाते हैं
फूलों के मौसम में मिलने आते हैं
पतझड़ में पंछी बनकर उड़ जाते हैं
हँसती आँखों को आँसू दे जाते हैं
वादा कर के भी न वापस आते हैं
परदेसी मेरे यारा गुज़रा ज़माना
उसे याद रखना कहीं भूल न जाना

परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के

भूल न जाना भूल न जाना
भूल न जाना हो ओ ओ ओ

सच कहते हैं दुनियावाले प्यार न कर
प्यार तो है इक रोग बुरा इस रोग से डर
सच कहते हैं दुनियावाले प्यार न कर
प्यार तो है इक रोग बुरा इस रोग से डर
दीवानों की किस्मत में तन्हाई है
इश्क का दूजा नाम तो यार जुदाई है
परदेसी मेरे यारा मुझे ना रुलाना
तुम याद रखना कहीं भूल ना जाना

परदेसी परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के

परदेसी मेरे यारा हो ओ ओ ओ
वादा निभाना
परदेसी मेरे यारा हो ओ ओ ओ
लौट के आना
मुझे याद रखना कहीं भूल ना जाना

ओ मेरे परदेसी जाना नहीं
मुझे छोड़ के मुझे छोड़ के
ओ मेरे परदेसी जाना नहीं
मुंह मोड के दिल तोड़ के
...........................................................................................
Pardesi pardesi jaana nahin 2-Raja Hindustani 1999

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP