Sep 19, 2017

अरे दीवानों मुझे पहचानो-डॉन १९७८

सन १९७८ की महानायक अभिनीत चर्चित फिल्म से एक गीत
सुनते हैं. ये फिल्म का शीर्षक गीत भी है. अनजान का लिखा
गीत है जिसे किशोर कुमार ने गाया है कल्याणजी आनंदजी की
धुन पर.

७० के दशक का उत्तरार्ध अमिताभ के नाम कहा जा सकता है.
इस दौर में उनकी कई बड़ी हिट फ़िल्में आयीं और इन फिल्मों
के कई हिट गीत भी जनता ने सुने. इनमें से अधिकांश गाने
किशोर की आवाज़ में ही हैं. ये बात तकरीबन उन सभी फिल्मों
पर लागू होती है जिनमें कल्याणजी आनंदजी या आर डी बर्मन
का संगीत है.




गीत के बोल:

अरे दीवानों मुझे पहचानों कहाँ से आया मैं हूँ कौन
अरे दीवानों मुझे पहचानों कहाँ से आया मैं हूँ कौन
मैं हूँ कौन मैं हूँ कौन
मैं हूँ मैं हूँ मैं हूँ मैं हूँ कौन
डॉन डॉन डॉन डॉन डॉन
मैं हूँ मैं हूँ मैं हूँ मैं हूँ डॉन

अरे तुमने जो देखा है सोचा है समझा है जाना है
वो मैं नहीं वो मैं नहीं
लोगों की नज़रों ने मुझको यहाँ जो भी माना है
वो मैं नहीं वो मैं नहीं
आवारा बादल को सौदाई पागाल को दुनिया में समझा है कौन
अरे दीवानों मुझे पहचानों कहाँ से आया मैं हूँ कौन

अरे यारों का वो यार हूँ यारी में जाँ लुटा दे जो
मैं हूँ वही मैं हूँ वही
दुश्मन का दुश्मन हूँ वो दुश्मन के छक्के छुड़ा दे जो
मैं हूँ वही मैं हूँ वही
तुम जानो ना जानो मैने तो जाना है महफ़िल में कैसा है कौन
अरे दीवानों मुझे पहचानों कहाँ से आया मैं हूँ कौन

अरे मैने क्या सोचा है क्या ख़्वाब है मेरी आँखों में
तुम जानो ना तुम जानो ना
मैने भी बदला है क्या रंग बातों ही बातों में
तुम जानो ना तुम जानो ना
चेहरे पे चेहरा है परदे पे परदा है दुनिया में समझा है कौन
अरे दीवानों मुझे पहचानों कहाँ से आया मैं हूँ कौन
........................................................................
Are deewano mujhe pehchano-Don 1978

Artists: Amitabh Bachchan

1 comments:

Ajay Bhand,  January 18, 2020 at 7:27 PM  

Kuchh AB films mein LP ka music bhi hai.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP