Dec 26, 2017

आपको देख कर-दिव्य शक्ति १९९३

फिल्म दिव्य शक्ति से एक गीत सुनते हैं. दिव्य शब्द का
सार्वजनिक प्रयोग इससे पहले मैंने एक गरम मसाले के
नाम में देखा था. वैसे हिंदी फिल्मों के कथानक हजम करने
के लिए भी दिव्य शक्ति की ज़रूरत पड़ती है.

इस गीत की खास बात ये है इसमें मुझको और हमको शब्द
एक साथ प्रयोग में आये हैं. पहली पंक्ति में हमको, दूसरी
में मुझको. कभी कभी तुकबंदी के लिए व्याकरण की किताब
साईड में रखना पड़ती है.



गीत के बोल:

हे ऐ हे हे हे हो ओ ओ ओ
आपको देख कर
आपको देख कर हमको ऐसा लगा 
जैसे मुझको नई ज़िन्दगी मिल गई
ओ मेरी दिलरुबा रब से माँगूं मैं क्या          
हमको सारे जहाँ की खुशी मिल गयी
आपको देख कर
आपको देख कर हमको ऐसा लगा 
जैसे मुझको नई ज़िन्दगी मिल गई
ओ मेरी दिलरुबा रब से माँगूं मैं क्या          
हमको सारे जहाँ की खुशी मिल गयी
आपको देख कर

ऐसा चेहरा हसीं हमने देखा नहीं
आप जैसा कोई ना ज़माने में
हैं यही वो अदा हैं यही वो वफ़ा
हमको सदियों लगी जिसको पाने में
ऐसा चेहरा हसीं हमने देखा नहीं
आप जैसा कोई ना ज़माने में
हैं यही वो अदा हैं यही वो वफ़ा
हमको सदियों लगी जिसको पाने में
जाने अदा जाने वफ़ा दूर न जाना
आपको देख कर
आपको देख कर हमको ऐसा लगा 
जैसे मुझको नई ज़िन्दगी मिल गई
ओ मेरी दिलरुबा रब से माँगूं मैं क्या          
हमको सारे जहाँ की खुशी मिल गयी
आपको देख कर

हे ऐ हे हे हे हो ओ ओ ओ

करें कैसे अदा रब का हम शुक्रिया
हम उसे अब कभी न भुलायेंगे
अब ना तोड़ेंगे हम प्यार की ये क़सम
वादा कर के सनम हम निभायेंगे
करें कैसे अदा रब का हम शुक्रिया
हम उसे अब कभी न भुलायेंगे
अब ना तोड़ेंगे हम प्यार की ये क़सम
वादा कर के सनम हम निभायेंगे
हमने तो सीखा है सदा साथ निभाना
आपको देख कर
आपको देख कर हमको ऐसा लगा 
जैसे मुझको नई ज़िन्दगी मिल गई
ओ मेरी दिलरुबा रब से माँगूं मैं क्या          
हमको सारे जहाँ की खुशी मिल गयी
आपको देख कर
आपको देख कर
हे ऐ हे हे हे हो ओ ओ ओ
ओ ओ ओ ओ ओ आ आ आ आ आ
हे ऐ हे हे हे हो ओ ओ ओ
ओ ओ ओ ओ ओ आ आ आ आ आ
…………………………………………………………….
Aapko dekh kar-Divya Shakti 1993

Artists: Ajay Devgan, Raveena Tandon

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP