Jan 18, 2018

ओ कन्हैया ओ कन्हैया-कन्हैया १९५९

नूतन पर फिल्माया गया आशा का गाया एक गीत आपने
सुना दो दिन पहले फिल्म सोने की चिड़िया से. आज एक
गीत सुनेंगे जिसे लता मंगेशकर ने गाया है और इस गीत
का संगीत शंकर जयकिशन द्वारा तैयार किया गया है.

सॉफ्ट धुन है गीत की और फिल्म की कहानी में नायक
एक बेवड़ा है उसका भी नाम कन्हैया है जिसके लिए सपने
में आने की इच्छा की जा रही है. ऐसे वाकये आपको फिल्मों
में ही देखने को मिलेंगे.

गीत के पहले मोहक नृत्य है. इसे आप फ़िल्मी भजन
समझ के सुनेंगे तो ज्यादा आनंद आएगा.



गीत के बोल:

ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
अपनी राधा को गले से तू लगाना ख़्वाब में

नैन हमारे तेरा मंदिर और ये दिल आरती
और ये दिल आरती
ले गई है दिल हमारा तेरी सूरत साँवरी
तेरी सूरत साँवरी
कह रही है गुनगुना कर मन की कोयल बावरी

ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
अपनी राधा को गले से तू लगाना ख़्वाब में

जब सुहानी शाम आए याद आए शाम की
याद आए शाम की
जप रही हूँ प्रेम माला मैं तुम्हारे नाम की
मैं तुम्हारे नाम की
तुम नहीं तो मेरी व्याकुल ज़िन्दगी किस काम की

ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
अपनी राधा को गले से तू लगाना ख़्वाब में

आज पलकों के झरोखों में बुला लूँगी तुझे
मैं बुला लूँगी तुझे
दिल के सिंहासन पे मोहन मैं बिठा लूँगी तुझे
मैं बिठा लूँगी तुझे
दोनों आँखें मींच लूँगी और छुपा लूँगी तुझे

ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
अपनी राधा को गले से तू लगाना ख़्वाब में
ओ कन्हैया ओ कन्हैया आज आना ख़्वाब में
…………………………………………………………
O Kanhaiya-Kanhaiya 1959

Artist: Nutan

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP