Jan 17, 2018

तेरे लिये मैंने सबको छोड़ा-आनंद आश्रम १९७७

एक दर्द भरा गीत सुनते हैं किशोर कुमार की आवाज़ में.
फिल्म का नाम है आनंद आश्रम जिसमें इसे उत्तम कुमार
पर फिल्माया गया है. फिल्म का नायक जीवन में अकेला
हो गया है इसलिए वो अपनी भावनाएं इस गीत के ज़रिये
व्यक्त कर रहा है.

गीत इन्दीवर का है और संगीत श्यामल मित्रा का. फिल्म से
आप एक गीत पूर्व में सुन चुके हैं.




गीत के बोल:

तेरे लिये मैंने सबको छोड़ा
तू ही छोड़ के चल दी
जनम मरण के साथ का वादा
कैसे तोड़ के चल दी

कितने सपने देखे हमने
इसी पेड़ के नीचे
ऐसे तूफ़ान आये के उजड़ेदे
ख्वाबों के बग़ीचे
क्या खबर थी लुट जायेगी
मेरी दुनिया इतनी जल्दी
जनम मरण के साथ का वादा
कैसे तोड़ के चल दी

छीन लिया क्यूँ हाथों से मेरे
वक़्त ने दामन तेरा
जीवन में जब तू ही नहीं
किस काम का जीवन मेरा
मीत बिछड़ते नहीं राहों में
क्यूँ तूने रीत बदल दी
जनम मरण के साथ का वादा
कैसे तोड़ के चल दी
...........................................................
Tere liye maine sabko chhoda-Anand Ashram 1977

Artist: Utta,m Kumar, Sharmila Tagore

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP