Oct 17, 2010

हे नाम रे-सुहाग १९७९

नवरात्रि के अवसर पर एक गीत पेश है आपके लिए फिल्म सुहाग से।
गीत बहुत लोकप्रिय है और इसे अमिताभ और रेखा पर फिल्माया
गया है। गीत गाया है रफ़ी और आशा ने। इस गीत की धुन बनाई है
लक्ष्मीकान्त प्यारेलाल ने । भक्तिमय डांडिया खेला जा रहा है।


गीत के बोल:

हे, काल के पंजे से माता बचाओ
जय माँ अष्ट भवानी
काल के पंजे से माता बचाओ
जय माँ अष्ट भवानी , माँ
जय माँ अष्ट भवानी , माँ
जय माँ अष्ट भवानी
हे नाम रे,
सबसे बड़ा तेरा नाम
शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हे नाम रे,
सबसे बड़ा तेरा नाम
शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हे नाम रे,
सबसे बड़ा तेरा नाम
शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

ऐसा कठिन पल ऐसी घडी है
विपदा आन पड़ी है


तू ही दिखा अब रास्ता
ये दुनिया रास्ता रोके कड़ी है
मेरा जीवन बना एक संग्राम

शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हे नाम रे,
सबसे बड़ा तेरा नाम
शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हो हो हो हो हो हो
हो ओ ओ

भक्तों को दुष्टों से छुडाये
बुझती ज्योत जगाये

जिसका नहीं है कोई जगत में
तू उसकी बन जाए
तीनों लोक करें तोहे प्रनाम

शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हे नाम रे,
सबसे बड़ा तेरा नाम
शेरों वाली
ऊंचे डेरों वाली
बिगड़े बना दे मेरे काम
नाम रे

हे ए ए ए ए

किसकी बलि चढ़ाऊँ तुझको
तू प्रसन्न हो जाए
दुश्मन थर थर काँपे मां जब
तू गुस्से में आये मां
तू गुस्से में आये मां
तू गुस्से में आये
.......................................................
He naam re-Suhag 1979

Artists: Amitabh Bachchan, Rekha

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP