Mar 1, 2009

टिर्र टुर्र वाले गाने-जहाँ मैं जाती- चोरी चोरी १९५६

टिर्र टुर्र वाले गाने मुझे हमेशा से आकर्षित करते रहे हैं .
कुछ टिर्र टुर्र वाले गाने जो मेरी पसंद के हैं आपके लिए पेश हैं.
सर्वप्रथम मैं उसे गाने का जिक्र करना चाहूँगा जो मुझे सबसे
ज्यादा पसंद है.

गाना है : जहाँ मैं जाती हूँ
फिल्म : चोरी चोरी (१९५६)
गायक कलाकार: लता और मन्ना डे
गीतकार: शैलेन्द्र
संगीतकार : शंकर जयकिशन


ये गाना सभी उम्र के बच्चों को पसंद है. इस गाने में नर्गिस की अदायगी
गौर करने लायक है. जिन लोगों ने कभी कठपुतली शो नहीं देखा है उनके
लिए एक जरूरी क्लिप.





गीत के बोल:

जहाँ मैं जाती हूँ वहीं चले आते हो
चोरी चोरी मेरे दिल में समाते हो
ये तो बताओ के तुम मेरे कौन हो
जहाँ मैं जाती हूँ वहीं चले आते हो
चोरी चोरी मेरे दिल में समाते हो
ये तो बताओ के तुम मेरे कौन हो

दिल से दिल की लगन की ये बात है
प्यार की राह जतन की ये बात है
मुझसे न पूछो के तुम मेरे कौन हो

ओ ओ मैं तो शोर मचाऊँगी शोर मचाऊँगी
ओ ओ मैं तो शोर मचाऊँगी शोर मचाऊँगी
करनी तुम्हारी सब को बताऊँगी
खैर जो चाहो चले जाओ मेरे दर से
छोड़ो ये आना जाना दिल की डगर से
ये तो बताओ के तुम मेरे कौन हो

ओ मैंने क्या बुरा किया है क्या बुरा किया है
ओ मैंने क्या बुरा किया है क्या बुरा किया है
दिल दे कर ही दिल ले लिया है
दिल दे कर ही दिल ले लिया है
किसी बड़े ज्ञानी ध्यानी को बुलाओ
अभी अभी यहीं फ़ैसला कराओ
मुझसे न पूछो के तुम मेरे कौन हो   ...

ओ दिल ही जब हुये दीवाने जब हुये दीवाने
ओ दिल ही जब हुये दीवाने जब हुये दीवाने
कहना हमारा अब कौन माने
कहना हमारा अब कौन माने

जहाँ मैं जाती हूँ वहीं चले आते हो
चोरी चोरी मेरे दिल में समाते हो
ये तो बताओ कि तुम मेरे कौन हो
मुझसे न पूछो कि तुम मेरे कौन हो
ये तो बताओ कि तुम मेरे कौन हो
मुझसे न पूछो कि तुम मेरे कौन हो
……………………………………………..
Jahan main jaati hoon-Chori chori 1956

Artists: Raj Kapoor, Nargis

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP