Apr 30, 2009

दिल का नज़राना ले-चालाक १९७३

इस गीत को शायद आपने जरूर सुना हो। किस पर फिल्माया
गया है और कौन इसके संगीतकार हैं ये आपके लिए थोड़ा आश्चर्य
का सामान हो सकता है। इस गीत को किरण कुमार नाम के कलाकार
पर फिल्माया गया है। किरण कुमार ने बतौर हीरो तो कोई झंडे नहीं
गाड़े अलबत्ता वे अपनी दूसरी पारी में चरित्र अभिनेता के रूप में ज़रूर
सराहे गए। इनके साथ राधा सलूजा नाम की अभिनेत्री हैं जो ७० के
दशक में कुछ फिल्मों में आईं। संगीतकार हैं गणेश जो लक्ष्मीकान्त
प्यारेलाल द्वय के प्यारेलाल के भाई हैं। इन्होने कुछ फिल्मों में संगीत
दिया और अपनी थोड़ी अलग सी पहचान बनाने की कोशिश भी की
मगर फ़िल्में न चलने की वजह से ये हाशिये पे चले गए। इनके कुछ
कर्णप्रिय गीतों पर आगे हम चर्चा अवश्य करेंगे।



गीत के बोल:

दिल का नजराना ले ,ओ दिलदार ले
दिल का नजराना ले ,ओ दिलदार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले

दिल की निशानी ले, मेरे यार ले
दिल की निशानी ले, मेरे यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले

दिल का नजराना ले ,ले ले

आसमान तो नहीं जो बादल जाऊँगा
प्यार का रंग कच्चा नहीं
मैं ने देखे यहाँ पे हज़ारों सनम
बात का कोई सच्चा नहीं
हाँ, हम तो वो नहीं, कर लो यकीन, मेरी वफाओं का
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले

दिल का नजराना ले, ले ले

डालियाँ सर झुकातीं हैं मेरे लिए
चाँद सूरज की मुझपे नज़र
तेरे क़दमों तले, इन बहारों का दिल
कोई तुझसा कहाँ जादूगर
आ धडके, है ये दिल, तेरी क़सम, तेरे ख्यालों में
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले

दिल की निशानी ले, ले

हम गले मिलके आओ ये वादा करें
ज़िन्दगी भर न होंगे जुदा
अब तुम्हीं सब कुछ हो हमारे लिए
जान-ओ-दिल से हैं तुमपे फ़िदा
ओ सनम, मैं हूँ पवन, तू है चमन, मेरी मोहब्बत का
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले

दिल का नजराना ले, ओ दिलदार ले
दिल की निशानी ले, मेरे यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ये सच्चा प्यार है, मेरा प्यार ले
ला ला ला ला ला ला , ला ला ला ला
......................................................................
Dil ka nazrana le-Chalaak 1973

Artists-Kiran Kumar, Radha Saluja

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP