Jun 24, 2009

मैं तेरे इश्क में-लोफर १९७३

धर्मेन्द्र और मुमताज़ की जोड़ी की एक हिट फिल्म से गीत।
लता का गाया हुआ गीत फिल्म का सबसे चर्चित गीत भी है।
फिल्म लोफर १९७३ की फिल्म है। इस साल मुमताज़ की
धर्मेन्द्र के साथ एक और फिल्म आई-झील के उस पार।

मुमताज़ जब बी ग्रेड फ़िल्में कर रही थीं तब उनके नायक
अक्सर दारा सिंह हुआ करते थे, मगर जैसे ही वे चोटी की
हीरोईन बनीं, उनके नायक २-३ फिल्मों बाद बदलते रहे।

गीत की गौर करने लायक बात ये है कि धर्मेन्द्र ने जो शर्ट
पहन रखी है वो उन्होंने ३-४ फिल्मों में पहनी है। उस समय
शायद निर्देशक किफायती हुआ करते थे। ये भी संभव है कि
ये शर्ट धर्मेन्द्र की पसंदीदा रही हो।



गीत के बोल:

मैं तेरे इश्क में, मर ना जाऊं कहीं,
तू मुझे आजमाने की कोशिश ना कर
मैं तेरे इश्क में, मर ना जाऊं कहीं,
तू मुझे आजमाने की कोशिश ना कर
ख़ूबसूरत है तू, तो हूँ मैं भी हसीं,
मुझसे नज़रें चुराने की कोशिश ना कर

मैं तेरे इश्क में

शौक से तू मेरा इम्तिहान ले
शौक से तू मेरा इम्तिहान ले
तेरे क़दमों में रख दी है जां ले
बेकदर, बेखबर मान जा ज़िद्ध ना कर
तोड़कर दिल मेरा ए मेरे हमनशीं
इस तरह मुस्कुराने की कोशिश ना कर

ख़ूबसूरत है तू, तो हूँ मैं भी हसीं,
मुझसे नज़रें चुराने की कोशिश ना कर
में तेरे इश्क में,

फेर ली क्यों नज़र मुझसे रूठ कर
दिल के टुकड़े हुए टूट-टूट कर
क्या कहा दिलरुबा तू है मुझसे खफा
के बहाने हैं ये , यह हकीकत नहीं,
तू बहाने बनाने की कोशिश ना कर

ख़ूबसूरत है तू, तो हूँ मैं भी हसीं,
मुझसे नज़रें चुराने की कोशिश ना कर
में तेरे इश्क में,

कब से बैठी हूँ में इंतज़ार में
कब से बैठी हूँ में इंतज़ार में
झूठा वादा ही कर कोई प्यार में
क्या सितम है सनम, तेरे सर की कसम
याद चाहे ना कर, तो मुझे गम नहीं
हाँ, मगर भूल जाने की कोशिश ना कर

ख़ूबसूरत है तू, तो हूँ मैं भी हसीं,
मुझसे नज़रें चुराने की कोशिश ना कर

मैं तेरे इश्क में, मर ना जाऊं कहीं,
तू मुझे आजमाने की कोशिश ना कर
ख़ूबसूरत है तू, तो हूँ में भी हसीं,
मुझसे नज़रें चुराने की कोशिश ना कर
....................................................................
Main tere ishq mein-Loafer 1973

Artists-Dharmendra, Mumtaz

1 comments:

चांदनी सूरी,  March 9, 2018 at 7:56 PM  

इसे आज ही एक बार फिर से सुना है,शानदार गाना है.

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP