Jul 7, 2009

मैं एक राजा हूँ-उपहार १९७१

ताराचंद बड़जात्या और राजश्री प्रोडकशन्स को हिन्दी फिल्म जगत व
फिल्मों में गरिमा बनाये रखने के लिए हमेशा याद किया जाएगा।
इस गरिमा के साथ 'मैंने प्यार किया' के बाद भव्यता जुड़ गई। बावजूद
इसके, राजश्री ने जितनी भी फिल्में दी वो साफ़ सुथरी फिल्मों
की श्रेणी में आती है। आपके लिए इधर पेश है राजश्री की एक फ़िल्म-
उपहार का एजक गीत-मैं एक राजा हूँ। इस गीत को गया है
मोहम्मद रफी ने और संगीतबद्ध किया है लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने।
फ़िल्म में जया भादुड़ी और स्वरुप दत्त की जोड़ी है। ये गाना बहुत प्रसिद्ध
था अपने ज़माने में




गीत के बोल:

मैं एक राजा हूँ तू एक रानी है
प्रेम नगर की ये एक सुन्दर प्रेम कहानी है
मैं एक राजा हूँ

क्या होती है प्रेम कहानी
ये भी तू नादान ना जानी
कितनी प्यारी प्यारी तेरी ये नादानी है
मैं एक राजा हूँ तू एक रानी है

मन मेरा एक महल हो जैसे
तू इसमें रहती है ऐसे
जैसे सीप में मोती हैं सागर में पानी है
मैं एक राजा हूँ तू एक रानी है

प्रेमी भँवरे रंगरलियों के
क्या कहते हैं इन कलियों से
ये तुझको कैसे समझाओं तो दीवानी है
मैं एक राजा हूँ तू एक रानी है
.................................................................................
Main ek raja hoon-Uphaar 1971

Artists; Swaroop Dutt, Jaya Bhaduri

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP