May 29, 2011

तूने प्यार की बीन बजाई-आई मिलन की रात १९९१

आइये के. पप्पू के निर्देशन में बनी फिल्म 'आई मिलन की रात' से
एक बीन वाला गीत सुनें। फिल्म सन १९९१ में आई थी। चित्रगुप्त
संगीत विद्यालय की बीन छाप इस गीत में आप महसूस करेंगे ।
चित्रगुप्त पुत्रों आनंद और मिलिंद ने हालाँकि अपने अंदाज़ में
इस गीत को ढाला है मगर उनके संगीत में वाद्य यंत्रों की जमावट
पर उनके पिता का असर थोड़ा बहुत दिखलाई पढ़ ही जाता है।
अविनाश वाधवान के साथ नई नायिका शाहीन आपको इस गीत
में लहराते, उचकते, कूदते और बल खाते दिखाई देंगे। गीत बढ़िया
गति वाला है और नृत्य भी बांधे रखने वाला है। उल्लेखनीय है कि
इस फिल्म के गाने सुपर हिट की श्रेणी में आते हैं। बीन का ये सफ़र
जारी रहेगा, पढ़ते रहिये ये ब्लॉग।

नायिका  शाहीन दो फिल्मों के लिए जानी जाती हैं-महासंग्राम जो
सन १९९० की फिल्म है और दूसरी-आई मिलन की रात. शाहीन
सायरा बानो के भाई सुल्तान अहमद की सुपुत्री हैं. फिल्म के
स्क्रीनप्ले और संवाद लेखक एम्. परवेज़ फिल्म दीवाना मुझसा नहीं
के सह-निर्देशक भी थे. के पप्पू ने फिल्म निर्देशन एक पंजाबी
फिल्म से सन १९८२ में शुरू किया था. उनके निर्देशन वाली आखिरी
फिल्म रघुवीर (१९९५) थी.

नायक नायिका को बीन के साथ सुरों पे दौडाया है समीर के बोलों ने.
संगीतकार  के बारे में आपको पहले ही बतला चुके हैं.





गीत के बोल:

तूने प्यार की
तूने प्यार की बीन बजायी
मैं दौड़ी चली आई
मैं भागी चली आई हो

तूने प्यार की बीन बजायी
मैं दौड़ी चली आई
मैं भागी चली आई हो

तूने दिल से जो मुझको बुलाया
तूने दिल से जो मुझको बुलाया
मैं दौड़ा चला आया
मैं भागा चला आया हो

सारा सारा दिन तेरी याद सताए
रात को नींद ना आये
सारा सारा दिन तेरी याद सताए
रात को नींद ना आये
बावरी हो गई प्रीत ये तेरी
दिल कहीं चैन ना पाए

तूने ऐसी लगन लगायी
तूने ऐसी लगन लगायी
मैं दौड़ी चली आई
मैं भागी चली आई हो

आ जा तुझे बीन मैं अपनी बना लूं
अपने लबों से लगा लूं
आ जा तुझे बीन मैं अपनी बना लूं
अपने लबों से लगा लूं
मैं तुझे देखूं तू मुझे देखे
आँखों में ऐसे बसा लूं

तूने अपना मुझे बनाया
तूने अपना मुझे बनाया
मैं दौड़ा चला आया
मैं भागा चला आया हो

तेरा मेरा साथ है सदियों पुराना
जाने ना जाने ज़माना
तेरा मेरा साथ है सदियों पुराना
जाने ना जाने ज़माना
वादा किया है साथ रहेंगे
वादा भूल ना जाना
तेरे प्यार में दुनिया भुलाई
तेरे प्यार में दुनिया भुलाई
मैं दौड़ी चली आई
मैं भागी चली आई हो

तूने दिल से जो मुझको बुलाया
मैं दौड़ा चला आया
मैं भागा चला आया हो

तूने प्यार की बीन बजायी
मैं दौड़ी चली आई
मैं भागी चली आई हो
..................................
Toone pyar ki been bajayi-Aayi milan ki raat 1991

Artists-Avinash Wadhwan, Shaheen

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP