May 8, 2015

आये हो मेरी ज़िन्दगी में-राजा हिन्दुस्तानी १९९६

फिल्म राजा हिन्दुस्तानी के पिछले गीत वाली पोस्ट में
हमने घूंघट वाले कुत्ते का जिक्र छेड़ा था. आज फिर एक
घूंघट वाला कुत्ता दिखाई दे गया तो फिल्म का अगला
गीत याद आ गया.

इसे हम हिंदी फिल्म इतिहास के सबसे लोकप्रिय गीतों
में से एक कह सकते हैं. ज़बरदस्त कामयाब गीत है ये
और इसके लिए संगीतकार नदीम श्रवण प्रशंसा के हक़दार
हैं. जिस प्रकार की लोकप्रियता लक्ष्मी प्यारे ने अपने समय
में अर्जित की लगभग वैसी ही ९० के दशक में इस जोड़ी
ने कई फिल्मों के लिए अर्जित की. खालिस देसी धुन है
मगर वाद्य यंत्रो के जमावडा नदीम श्रवण का अपने अंदाज़
वाला है. ये फिल्म ९० के दशक के उत्तरार्ध की फिल्म है.

किसी फिल्म की रिमेक बनाना आसान काम नहीं है और
बना के उसे हिट कराना, उसके संगीत को हिट कराना काफी
दुष्कर होता है. फिल्म जब जब फूल खिले भी अपने ज़माने
की बड़ी हिट है और उसके गीत भी सुपरहिट हैं. निर्माता
निर्देशक और संगीतकार ने निराश नहीं किया दर्शकों को.




गीत के बोल: 

आए हो मेरी ज़िन्दगी में
तुम बहार बन के
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के
आँखों में तुम बसे हो
सपने हज़ार बन के
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के


घूँघट में हर कली थी, रंगों में ना ढली थी
ना शोख थी हवाएँ, ना खुशबू मनचली थी
आया है अब के मौसम कैसा खुमार बन के
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के

मन का नगर था खाली, सूखी पड़ी थी डाली
होली के रंग फीके, बेनूर थी दिवाली
रिमझिम बरस पड़े हो तुम तो फुहार बन के
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के

मेरे साथी मेरे साजन, मेरे साथ यूँ ही चलना
बदलेगा रंग ज़माना पर तुम नहीं बदलना
मेरी मांग यूँ ही भरना तारे हज़ार बन के
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के

गर मैं जो रूठ जाऊँ, तो तुम मुझे मानना
थामा है हाथ मेरा, फिर उमर भर निभाना
मुझे छोड़ के ना जाना वादे हज़ार करके
मेरे दिल में यूँ ही रहना
तुम प्यार प्यार बन के

आए हो मेरी ज़िन्दगी में
तुम बहार बन के
...........................................................
Aaye ho meri zindagi mein-Raja Hindusatni

Artists- Aamir Khan, Karishma Kapoor

0 comments:

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP