Sep 29, 2015

गुड बाय नमस्ते सलाम-सूर्यवंशी १९९२

फिल्म सूर्यवंशी से शायद सर्वाधिक लोकप्रिय गीत यह है जो आज
हम आपो सुनवा रहे हैं. अमित कुमार का गाया ये गीत संगीत के
कदरदानों ने एक न एक बार अवश्य ही सुना होगा. इसे लिखा है
कुलवंत जानी ने और इसका संगीत तैयार किया है आनंद मिलिंद
ने.    

सलमान खान के लगभग सभी फिल्मों के गीत लोकप्रिय रहे हैं सिवा
कुछ फिल्मों के. किसी किसी फिल्म के सारे गाने हिट हुए हैं. ये
उनकी शुरूआती फिल्मों में से एक है. शुरूआती फिल्मों में से एक
है-कुर्बान और दूसरी सनम बेवफा जिसके सारे गाने हिट थे. गीतकार
ने शब्द “जानी” ज़रूर यहाँ प्रयोग किया है.




गीत के बोल:


तू ही दिलवर जानी है सांवरिया है
हम में से हर एक तेरी बाँवरिया है
ना ना ना ना ना ना ना ना ना ना

मैं एक झोंका हूँ ठंडी पवन का
आज़ाद पंछी हूँ नीलगगन का
मैं एक झोंका हूँ ठंडी पवन का
आज़ाद पंछी हूँ नीलगगन का
हंसना है मेरा मुहाल हसीनों
फेंको ना मुझपे जाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
मैं एक झोंका हूँ ठंडी पवन का
आज़ाद पंछी हूँ नीलगगन का
हंसना है मेरा मुहाल हसीनों
फेंको ना मुझपे जाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल

हूरों को मेरी सलामी समझें न मुझको आसामी
हूरों को मेरी सलामी समझें न मुझको आसामी
है फैसला मेरे दिल का करनी नहीं है गुलामी
गलेगी किसी की न दाल
हसीनों फेंको ना मुझपे जाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
मस्त जवानी प्यारे आनी जानी है
कर ले हमसे प्यार ये दुनिया फानी है

भंवरा भी कुछ गुनगुनाये कोयल भी नगमे सुनाये
भंवरा भी कुछ गुनगुनाये कोयल भी नगमे सुनाये
चंपा चमेली गुलाबी हर मोड पर हुस्न गाये
ये देश है बेमिसाल हसीनों
फेंको न मुझपे जाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
गुड बाय नमस्ते सलाम सत् श्री अकाल
…………………………………………………………..
Good bye namaste salaam-Sooryavanshi 1992

1 comments:

तापसी मन्नू,  February 9, 2018 at 10:28 PM  

सूर्यवंशी का संगीत अच्छा है

© Geetsangeet 2009-2020. Powered by Blogger

Back to TOP